दहेज में नहीं मिली कार तो कर दी हत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 05:59 PM (IST)

पलवल(दिनेश) : दहेज लेना और देना कानूनी अपराध है लेकिन बावजूद उसके कुछ लोग इस अपराध को करने से नहीं टलते औऱ लालच के आगे रिश्तों की अहमियत को भी भूल जाते हैं। ताजा मामला पलवल के गदपुरी थाना क्षेत्र का है जहां दहेज में कार ना मिलने पर एक 26 वर्षीय नव विवाहिता की ससुराल वालों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी ।

मामले में पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर छह नामजद लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है ।

सब इंस्पेक्टर उमेद सिंह ने बताया कि अलावलपुर गांव निवासी ओमप्रकाश ने शिकायत दर्ज कराई है कि उन्होंने अपनी बेटी शीतल की शादी गत 21 मई वर्ष 2021 को सहराला गांव निवासी धीरज के साथ की थी। शादी में यथा संभव दान-दहेज भी दिया था। लेकिन शीतल के ससुराल पक्ष के लोग उस दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और शादी के बाद से ही तरह-तरह की मांग कर प्रताडि़त करने लगे। दहेज में वो बार - बार कार की मांग करते थे। दहेज लाने में असमर्थता जताने पर शीतल के साथ कई बार मारपीट भी की गई। लेकिन वह घर बसाने की वजह से चुप रही। लेकिन गत 6 मार्च को पति धीरज, सास सतन, जेठानी वन्दना, फुफा ससुर समय सिंह, जेठ भूपसिंह व ससुर किशन लाल ने पीट - पीटकर शीतल को मौत के घाट उतार दिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static