मांगें नहीं मानी तो आंदोलन 35 माह तक और चलेगा : राकेश टिकैत

7/25/2021 10:55:51 AM

रेवाड़ी/बावल: किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि अगर सरकार किसानों की मांगों को जल्द नहीं मानेगी तो किसान आंदोलन 35 माह तक और चलेगा। वे शनिवार को दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित खेड़ा बॉर्डर पर आंदोलनरत किसानों के धरना स्थल पर पहुंचे थे। 
आंदोलनकारी किसानों को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि तीनों कानून वापसी तक किसान घर वापसी नहीं करेंगे। किसान बात करने को तैयार हैं लेकिन सरकार शर्तों के साथ बात करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि सरकार को तीनों कानून वापसी के साथ-साथ एम.एस.पी. गारंटी का कानून भी बनाना पड़ेगा वरना देश का किसान बर्बाद हो जाएगा। एक केंद्रीय मंत्री द्वारा किसानों को मवाली कहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसान तो झोंपड़ी में रहने वाला मवाली है लेकिन यह मंत्री की भाषा नहीं थी, यह तो किसी ने उनसे पढ़वाया था। उन्होंने कहा कि देश में लोकतांत्रिक तरीके से सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है। किसान दिल्ली में संसद के निकट समानांतर किसान संसद चलाकर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं।
टिकैत ने कहा कि किसान राजनीति नहीं, बल्कि राष्ट्रनीति कर रहा है।

किसान के साथ देश का हर नागरिक चिंतित है कि हठधर्मी सरकार से देेश को कैसे बचाया जा सके। देश में जो भी संस्थान मोदी सरकार के विपरीत चलेगा या मीडिया संस्थान किसानों की बात करेगा, उसके यहां छापेमारी होगी। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि वे केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानूनों को रद्द करने तक आंदोलन को जारी रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static