अवैध वसूली करने वाला गिरोह हुआ काबू, पुलिस एएसआई का नाम भी शामिल

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 10:39 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा पुलिस ने पंचकूला में अवैध वसूली करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस चौकी इंचार्ज सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह गैंग कर्ज के नाम पर अपने टारगेट को झांसा देता था और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर उनसे पैसे की अवैध वसूली करता था।

जांच में पाया गया कि गिरोह का सरगना अनिल भल्ला है जो फाइनेंस का काम करता था। वह  भोले-भाले लोगों से खाली कागजों पर हस्ताक्षर करवाकर बाद में उनको ब्लैकमेल करके उनकी जमीन जायदाद हड़पने व झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी देता था। आरोपियों द्वारा पीड़ित को गिरफ्तारी का डर दिखाकर पैसे व कारों की मांग की जाती थी। आरोपी अनिल भल्ला के खिलाफ अलग-अलग मामलों मे पहले भी शिकायते हैं। पुलिस को इस संबंध में 2016-17 से लेकर अब तक करीब 180 शिकायतों का पता चला है, जिसमें से कुछ आरोपियों के खिलाफ तथा कुछ पीड़ितों के खिलाफ हैं।

पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ने बताया कि अभी तक की जांच में पुलिस व अन्य लोगों की मिलीभगत भी सामने आई है, जिसकी जांच की जा रही है। हनीफ कुरैशी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान पंचकूला के सेक्टर 2 निवासी अनिल भल्ला, सेक्टर 10 निवासी नरेन्द्र खिल्लन तथा सेक्टर-2 चौकी के इंचार्ज एएसआई गुरमेज सिंह के रूप में हुई है। इस काम में गैंग का अन्य सदस्य आकाश भल्ला भी साथ देता था जो अभी फरार है।

पुलिस के साथ मिलकर वसूली करता था आरोपी

 इस संबंध में पुलिस को दी शिकायत में पंचकूला निवासी संजीव गर्ग ने बताया था कि अनिल भल्ला ने उससे लोन तथा विदेश यात्रा के नाम पर 45 लाख रुपये लिए थे। उसके बाद लोन ना चुकाने पर जब शिकायतकर्ता ने अनिल भल्ला से पैसे मांगे तो उसने जान से मारने तथा किसी केस में फंसाने की धमकी दी। इसके बाद संजीव ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपियों ने पुलिस से मिलीभगत कर शिकायतकर्ता के खिलाफ ही झूठा केस दर्ज करवा दिया तथा बचने के लिए कैश व महंगी कारों की मांग की। इस संबंध में कार के फर्जी कागजात भी तैयार करवाए। गिरफ्तारी के बाद एएसआई गुरमेज चकमा देकर पुलिस हिरासत से फरार हो गया है। इस संबंध में उसके व अन्य दो कर्मचारियों के खिलाफ अलग से केस दर्ज किया गया तथा एएसआई गुरमेज सहित अन्य दो पुलिस कर्मचारी मुख्य सिपाही राजबीर सिंह तथा मुख्य सिपाही नरेश कुमार को निलंबित किया गया है। साथ ही  चौथा आरोपी आकाश भल्ला अभी फरार है जिसे जल्द की काबू किया जाएगा। मामले की छानबीन जारी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static