केएमपी के आसपास नहीं होगा अवैध निर्माण

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 07:37 PM (IST)

नूंह(अनिल मोहनिया): करोड़ों रुपये की लागत से बनाए गए कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे के इर्द-गिर्द अवैध कॉलोनियों को लेकर डीटीपी विभाग ने कमर कस ली है। डीटीपी विभाग ने रेवासन गांव के समीप टोल प्लाजा के आसपास हो रही अवैध प्लाटिंग को रुकवाया। जिला योजनाकार विभाग ने अवैध निर्माण को रोकने के साथ-साथ भू माफियाओं को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर केएमपी एक्सप्रेसवे के इर्द-गिर्द करीब 1 किलोमीटर दूरी तक किसी भी प्रकार का अवैध निर्माण हुआ तो निर्माण करने वाले लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा।

डीटीपी ने उन लोगों से भी अनुरोध किया जो भू माफिया के झांसे में आकर सस्ते दामों में अवैध कालोनियों में जमीन खरीद लेते हैं और उसके बाद उस पर निर्माण कार्य शुरू कर देते हैं। जिससे लोगों को धन की हानि होती है। लिहाजा अवैध कॉलोनियों में कोई भी व्यक्ति प्लॉट ना खरीदें। 

डीटीपी ने कहा कि जिला प्रशासन से सूचना मिली कि रवासन, बारोटा, हिरमथला सहित के गांव की भूमि में भू माफिया मोटी कमाई करने के चक्कर में अवैध प्लाटिंग कर रहा है, जिससे नियमों की अनदेखी की जा रही है। इस बात पर तुरंत संज्ञान लेते हुए जिला योजनाकार विभाग की टीम ने तोडफ़ोड़ दस्ते की मदद से अवैध निर्माण को रुकवाया। साथ ही भू माफियाओं को चेतावनी दी कि अगर इस प्रकार की दोबारा शिकायत मिली तो उनसे सख्ती से निपटा जाएगा।

कुल मिलाकर कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे की खूबसूरती को बचाकर रखा जा सके इसलिए जिला प्रशासन खासकर जिला योजनाकार विभाग अवैध कॉलोनियों को लेकर पूरी तरह मुस्तैद दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि अवैध निर्माण को लेकर पूरे प्रदेश में विभाग अलर्ट है। मोटी कमाई करने वाले भू माफिया से सख्ती से निपटा जाएगा, चाहे वह कितना भी ओहदेदार व्यक्ति हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static