अवैध रूप से शराब सप्लाई करने वाले दो गिरफ्तार, सस्ती पर लगाते थे महंगा लेबल

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 10:22 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) : उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम को अपने गुप्त सूत्रों के माध्यम से एक सूचना अवैध सस्ती शराब पर महंगें लेबल लगाकर गुरुग्राम में अवैध रुप में सप्लाई किए जाने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई थी। इस सूचना पर उप-निरीक्षक ने अपने नेतृत्व में एक रेङिग पुलिस टीम तैयार की और कानून की औपचारिकताओं को पूरा करते हुए पुलिस रेङिग टीम सूचना में बताए गए स्थान एस.एस. वाटिका सुरत नगर फेस-2, गुरुग्राम में पहुंची। जहां पर एक गौदाम में शराब की पेटियां रखी हुई मिली।

पुलिस टीम द्वारा वहां से 2 युवकों को काबू करके उनसे वहां पर रखी शराब में बारे में वैध कागजात व परमिट मांगे तो वो पुलिस टीम को कोई भी कागजात पेश नही कर सके। पुलिस टीम ने काबू किए गए दोनों युवकों से उनका नाम व पता पूछा तो उन्होनें अपना नाम अनिरुद्ध पुत्र सुरेन्द्र निवासी लक्ष्मीखेङा, जिला उन्नाव, उत्तर-प्रदेश, उम्र 22 वर्ष और प्रेम पुत्र श्रीपाल निवासी काजीपुर, जिला हरदोई, उत्तर-प्रदेश, उम्र 25 वर्ष बताया इन आरोपियों के कब्जा से अवैध शराब बरामद होने पर आरोपियों के खिलाफ थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम में एक्साईज एक्ट की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया व उक्त दोनों आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया था।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ था कि ये यहां गोदाम पर अपने मालिक के कहने पर अधिक मुनाफा कमाने के लिए सस्ती शराब की बोतलों पर महंगी शराब के लेबल लगाकर गुरुग्राम में अवैध रुप में स्पलाई करते है। पुलिस टीम ने उक्त आरोपियों के कब्जा से बिना लेबल लगी शराब कुल 520 पेटियां अवैध शराब, मैकडोल नम्बर-1 शराब के 120 लेबल (फर्जी) व ओल्ड मोंक ट्रिपल एक्स रम शराब के 120 लेबल (फर्जी) बरामद किया था। बरामद शराब के फर्जी लेबलों पर फॉर सेल ऑनली सी.एस.डी. (डिफैन्स सर्विस ऑनली कैन्टीन सर्विस) लिखा हुआ था। उक्त आरोपी अपने अन्य साथी आरोपियों के साथ मिलकर उपरोक्त स्थान पर गोदाम में अवैध रुप में शराब लाकर तथा उन पर मंहगी शराब के लेबल लगाकर अवैध रुप में गुरुग्राम में विभिन्न स्थानों पर सप्लाई करते थे। उपरोक्त मामले में उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने आगामी कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से आज एक और आरोपी को राजीव चौक, गुरुग्राम से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की थी। 

आरोपी की पहचान सतीश उर्फ तीसा पुत्र वीरभान निवासी मकान नंबर-6/60, शिवाजी नगर, गुरुग्राम के रूप में हुई थी। आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार करके माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया गया और 01 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया था। उपरोक्त मामले में शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने आगामी कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से, 2 अरोपियों को कल दिनाँक 15 अप्रैल को हेली मंडी रोड, पटौदी से काबू करने में सफलता हासिल की, इन दोनों ने अपना नाम कुलदीप पुत्र नारायण निवासी वार्ड नंबर-13 पटौदी, जिला गुरुग्राम। उमेश पुत्र रामकिशन निवासी वार्ड नंबर-15 पटौदी, जिला गुरुग्राम। आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static