कृष्ण जन्माष्टमी पर कोरोना महामारी का असर, मंदिरों में नहीं दिखेंगी मनमोहक झांकियां

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 06:53 PM (IST)

सिरसा (सतनाम): कोरोना महामारी का असर हर त्यौहार पर पड़ रहा है। इसका असर अब जन्माष्टमी पर भी देखने को मिलेगा। मंदिरों में भक्त ना तो कृष्ण जन्म देख पाएंगे और ना ही मनमोहक झांकियों के दर्शन होंगे। सिरसा के मंदिरों में कहीं पर भी जन्माष्टमी के पर्व पर भीड़ नहीं जुट पाएगी। 

PunjabKesari, haryana

कृष्ण जन्म के वक्त होने वाली पूजा सिर्फ मंदिर के पुजारी ही करेंगे। सिरसा के सालासर धाम मेहर जन्माष्टमी पर मनमोहक झांकियां होती हैं। बाहर से कलाकार आते हैं, लेकिन इस बार ऐसा कुछ भी नहीं होगा। सालासर मंदिर के पुजारी ने कहा कि करोना महामारी के चलते इस बार जन्माष्टमी के पर्व पर कोई बड़े आयोजन नहीं होगा। जैसे आम दिनों में मंदिर के कपाट बंद होते हैं, वैसे ही मंदिर के कपाट बंद हो जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि कृष्ण जन्म के वक्त होने वाली पूजा में सिर्फ मंदिर के ही पुजारी शामिल होंगे और वही पूजा करेंगे। इस बार करोना के चलते लोगों को जन्माष्टमी जैसे इस पर्व पर मनमोहक झांकियों से वंचित रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मंदिर मैनेजमेंट प्रशासन की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन को फॉलो करते हुए ही काम करेगी।

PunjabKesari, haryana

वहीं मंदिर में आने वाले भक्तों का कहना है कि इस बार कोविड-19 के चलते वह कृष्ण जन्म नहीं देख सकेंगे, इसका उन्हें मलाल तो रहेगा ही, लेकिन जिस तरह के आदेश सरकार और प्रशासन की है उन्हें मानना तो पड़ेगा ही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static