जमीन पर अवैध कॉलोनी के मामले में 24 घंटे में दूसरी एफआइरआर, 3 नामजद

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2021 - 11:24 AM (IST)

 

हांसी(संदीप):  ऐतिहासिक मेम के बाग की जमीन पर अवैध कॉलोनी काटने के मामले में हांसी पुलिस ने 24 घंटे के अंदर दूसरी एफआइआर दर्ज करते हुए कालोनाइजरों पर शिकंजा कस दिया है। डीटीपी की शिकायत पर विधायक के भाई व हैफेड प्रशासक नरेंद्र भयाना व कांग्रेस नेता ओपी पंघाल सहित 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने बाद मंगलवार को तीन अन्य व्यक्तियों के खिलाफ हरियाणा डेवलेपमेंट एंड अर्बन एरिया एक्ट की धाराओं में एफआइआर दर्ज कर ली है।  वहीं, मेम के बाग का प्रकरण एक बार फिर सुर्खियों में आने के बाद हांसी का राजनीतिक माहौल गरम है।

सत्ता व विपक्ष दोनों तरफ के नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज होने से करोड़ों रुपये की जमीन से जुड़े मामले में बड़ी कार्रवाई होने की आशंका बढ़ गई है। हांसी पुलिस ने कचहरी चौक के समीप सिविल अस्पताल के सामने मेम के बाग की जमीन पर बैंक कॉलोनी के नाम से अवैध कॉलोनी का निर्माण करने के मामले में डीटीपी की शिकायत पर एफआइआर दर्ज की है। यह शिकायत भी डीटीपी की तरफ से पिछले वर्ष जुलाई में पुलिस को भेजी गई थी। सूत्रों की माने तो पुलिस द्वारा मामला दर्ज करने के लिए डीटीपी से कई बार अन्य दस्तावेज मांगे थे, जिस कारण एफआइआर दर्ज नहीं हो पाई। लेकिन ऐसा भी कहा जाता है कि सत्ता पक्ष के नेताओं से तार जुड़े होने के कारण से मामला दर्ज नहीं किया जा रहा था।

हांसी पुलिस जिला में नई एसपी नितिका गहलोत के आने के बाद पुलिस ने डीटीपी की दोनों शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर लिया है। दूसरी एफआइआर में पुलिस ने सुनील कुमार, अक्ष व रविंद्र को नामजद किया है। अक्ष व रविंद्र सुनील कुमार के बेटे हैं। दोनों एफआईआर में आठ व्यक्ति नामजद हो चुके हैं जिन पर अवैध तरीके से बगैर लाइसेंस लिए कॉलोनी काटने का आरोप है। 

जांच पर टिकी आस 
राजनेताओं से जुड़े इस मामले में पुलिस ने एफआइआर तो दर्ज कर ली है, लेकिन अब देखने वाली बात होगी कि जांच करने में कितनी सक्रियता पुलिस दिखाती है। अक्सर देखा गया है कि बड़े मामलों में पुलिस की जांच बड़ी ढीली रहती है। इस मामले में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग द्वारा भी समानांतर कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static