पैसों के लालच में दंपति ने रचा मूर्खतापूर्ण षडयंत्र, पति ने सीने पर गोली खाई फिर भी हो गई जेल

punjabkesari.in Saturday, Jul 10, 2021 - 09:29 PM (IST)

पानीपत (सचिन शर्मा): कई बार ऐसा देखने-सुनने को मिला है कि पैसों के लालच में कुछ लोग इतनी मूर्खतापूर्ण हरकत कर देते हैं कि दुनिया उनपर हंसती है। ऐसा ही कुछ वाकया हरियाणा के जिले पानीपत में सामने आया है, जहां एक दंपति ने पैसों के लालच में एक षडयंत्र रचा, जिसके मुताबिक पति ने खुद सीने पर गोली खा ली, लेकिन बाद में हुआ कुछ ऐसा कि पुलिस ने इनकी सारी पोल-पट्टी खोलकर रख दी। अब दंपति के साथ उनका सहयोगी भी जेल की हवा खा रहा है।

दरअसल, मामला हरियाणा ऑर्गेनिक कंपनी में शामिल होने के लिए रविंदर, प्रदीप व रविंद्र की पत्नी प्रीति ने षड्यंत्र रचा था। तीनों ने षडयंत्र के तहत अप्रैल 2021 में बंदूक से खुद को गोली मारकर समालखा स्थित शराब फैक्ट्री के अधिकारियों के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज करवा दिया। यही नहीं तीनों ने योजना के तहत कंपनी के ठेकेदारों व स्टाफ से 35 लाख रुपए की फिरौती तक मांगने की भी योजना बना डाली। लेकिन पुलिस ने जैसे ही पूरे मामले की छानबीन शुरू की तो पूरे मामले सच सामने आ गया। 

PunjabKesari, haryana

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा वशिष्ठ ने बताया कि अप्रैल 2021 में रविंद्र की पत्नी प्रीति ने मुकदमा दर्ज करवाया था कि उसके पति पर 8 तारीख को गोलियां चली हैं, जिसमें उसने बताया कि पति रविंदर जींद से समालखा बाइक पर आ रहे थे तो रास्ते में टॉयलेट के लिए जैसे ही बाइक रोककर उतरे तो कार पर सवार पांच लोगों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी।

वशिष्ठ ने बताया कि जांच के दौरान पूरा मामला सामने आया कि रविंदर ने खुद ही अपने ऊपर गोलियां चलाई थी। इस पूरे षडयंत्र के पीछे का कारण हरियाणा ऑर्गेनिक कंपनी में जो ठेकेदार काम करता है उसे फंसा कर 35 लाख की फिरौती मांगने की योजना थी। फिलहाल, तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रविंदर को एक पैर पर व छाती पर गोली लगी थी। इससे पहले तीनों आरोपियों का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। उन्होंने बताया कि तीनों पर शक तब हुआ जब मौके पर पुलिस जांच करने पहुंची तो आरोपियों द्वारा दी गई शिकायत मौके के घटनाक्रम से मेल नहीं खा रही थी, जिसके बाद जांच शुरू की तो मामले का खुलासा हुआ।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static