वेयर हाउस बनाने के नाम पर करोड़ों का लोन लेकर बैंक को लगाया चूना

punjabkesari.in Saturday, Jul 18, 2020 - 02:13 PM (IST)

हिसार (ब्यूरो) : हांसी के एक परिवार द्वारा बैंक से 5.45 करोड़ रुपए का लोन लेकर फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है। परिवार द्वारा लोन की एबज में गिरवी रखा मकान भी फर्जीवाड़े से दूसरे के नाम करवा दिया। सिटी थाना पुलिस ने इस मामले में बैंक प्रमुख संतोष कुमार सिंह की शिकायत पर हांसी के चौधरी मोहल्ला वासी कृष्ण रानी, सविता देवी, सुनीता, प्रमोद, श्यामसुंदर, केशव, विनोद व वासुदेव के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में बैंक अधिकारी ने बताया कि आरोपी कृष्ण रानी व सविता ने जनवरी 2014 में उनके बैंक से गांव बवानीखेड़ा में वेयरहाऊस बनाने के लिए 3 करोड़ 80 लाख का लोन लिया था। इसी तरह से सुनीता ने अलग खाते में वेयर हाऊस के लिए ही 1 करोड़ 65 लाख का लोन लिया था। इन्होंने बैंक से लिए लोन की एवज में हांसी में अपना मकान गारंटी के तौर पर गिरवी रखा था। इसके बाद इन सभी आरोपियों ने एक षडयंत्र रचकर जुलाई 2014 में हांसी थाना में एफ.आई.आर. दर्ज करवा दी कि उनके मकान के कागजात बस स्टैंड एरिया में घुम हो गए है औऱ यह मकान कृष्णा रानी के नाम पर था। कागजात गुम होने के बारे में इनकी तरफ से अखबार में भी निकलवाया गया।

फरवरी 2016 में कृष्णा ने मकान के असली कागजात तहसील में पेश करके मकान को अपने अपने पोते केशव के नाम पर करवा दिया और तहसील में लिखकर दिया कि इस पर किसी तरह का लोन आदि नहीं लिया हुआ है। जब आरोपियों ने बैंक से लिया लोन नहीं भरा तो बैंक ने सरफेसी एक्ट के तहत 2016 में मकान को अपने कब्जे में लेने की कार्रवाई शुरु की तो पता चला कि इस मकान को 2 साल पहले ही किसी अन्य के नाम पर किया जा चुका है। बैंक की तरफ से इस मामले में 8 आरोपियों के खिलाफ शिकायत दी गई है। पूरे मामले की एस.डी.एम. जांच शुरु कर दी है। अभी तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static