हरियाणा के इस गांव में किसानों के साथ बैल तक को भी किया सनेटाइज, लॉक डाउन का पूरा असर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 10:14 AM (IST)

रोहतक(दीपक)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पूरे देश मे लॉक डाउन करने की अपील का ऐसा असर हुआ है कि इंसान तो क्या पशुओ को भी सेनेटाइज किया जा रहा है। खेत से चारा लेकर आ रहे किसानों के गांव में घुसने से पहले तो हाथ धुलवाए जा ही रहे है साथ में बैलगाड़ी में जुड़े बैल को भी सेनेटाइज किया जा रहा है।

हरियाणा के रोहतक जिले के भगवती पुर गांव ने अपने आप को पूरी तरह से लॉक डाउन कर लिया है। जिले का यह पहला गांव है जिसने सबसे पहले लॉक डाउन करने का फैसला लिया है। गांव में घुसने वाले हैं हर एक रास्ते पर युवाओं ने आगे आकर पहरे लगा दिए। यही नहीं गांव में घुसने वाले गांव के लोगों को ही अच्छी तरह से हाथ धुलवाकर और सैनिटाइज करके ही गांव में घुसने की इजाजत है। लेकिन समस्या यह है कि गांव से ज्यादातर किसान पशुओं के चारे के लिए खेत में जाते हैं उनको कैसे रोका जाए, लेकिन इसका भी युवाओ ने अनोखा तरीका निकाल लिया है।

खेत से घर लौट रहे किसानों को गांव में घुसने से पहले अच्छी तरह से हाथ धुलवाए जाते है साथ ही बैल गाड़ी में जुड़े बैल को भी सेनेटाइज किया जा रहा है। ये अपने आप मे पहला मामला है जब पशुओ की सुरक्षा को भी ध्यान में रखा जा रहा है।

   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static