हरियाणा के ज्यादा लोगों को भर्ती करने वाले अस्पतालों को इंसेंटिव, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

punjabkesari.in Wednesday, May 05, 2021 - 05:05 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के कोविड रजिस्टर्ड निजी अस्पतालों के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को बड़ी घोषणा की है। सरकार उन अस्पतालों को 7 दिन का 7 हजार देगी जो प्रदेश के लोगों का ज्यादा से ज्यादा भर्ती करेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि जो अस्पताल हरियाणा के लोगों को ज्यादा से ज्यादा भर्ती करेंगे उन्हें प्रति व्यक्ति प्रति दिन 1 हजार रुपये एक बेड के हिसाब से 7 दिन तक देंगे, यानि 7 दिन का 7 हजार अस्पतालों को दिया जाएगा। ताकि यह अस्पताल प्रदेश के लोगों को ज्यादा से ज्यादा भर्ती करें।

इसके साथ मुख्यमंत्री ने बीपीएल कार्ड धारकों के लिए भी अहम घोषणा की। इस घोषणा के तहत बीपीएल कार्ड धारक अगर निजी अस्पताल में अपना इलाज करवाते हैं तो उसे सरकार 7 दिन का 35 हजार रुपये देगी। मतलब सरकार प्रति व्यक्ति प्रति दिन का 5 हजार देगी। इसके अलावा बीपीएल के जो लोग कोरोना पॉजिटिव होने के बाद घर में रहकर इलाज करेंगे उन्हें सरकार 5 हजार रुपये सहायता प्रदान करेगी। 

उन्होंने बताया कि निजी अस्पतालों के लिए हमने मरीजों के इलाज को लेकर रेट तय किए हैं।  क्योंकि यह अपनी मर्जी से मरीजों से पैसे लेते हैं, इसलिए रेट तय करने पड़े हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री उन अस्पतालों की भी प्रशंसा की जो तय रेट से भी कम में मरीजों का इलाज कर रहे हैं। उन्होंने अस्पतालों से अपील की कि वह मरीजों से कम से कम चार्ज लें। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे लिए सभी बराबर हैं। हम सबको मिलकर इस महामारी को हराना है। उन्होंने कहा कि इस बीमारी को लेकर लोगों में डर बैठाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने खासकर विपक्ष से आग्रह किया कि वह इस बीमारी को लेकर डर न बैठाए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के इस चक्र को तोड़ने के लिए सामूहिक प्रयास करना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static