9 लाख की झपटमारी की लूट की वारदात का खुलासा, व्यापारी ने खुद ही रची थी साजिश

punjabkesari.in Sunday, Jun 13, 2021 - 08:44 PM (IST)

कैथल (जोगिंदर कुंडू): शुक्रवार 11 जून की दोपहर चीका स्थित आईसीआईसीआई बैंक से रुपए निकलवा कर निकले व्यवसायी से अज्ञात बाइक सवार व्यक्तियों द्वारा 9 लाख 80 हजार रुपए झपट ले जाने की वारदात को सीआइए-1 पुलिस द्वारा घटना के मात्र 24 घंटे में ही गुत्थी को सुलझा लिया गया है। पुलिस द्वारा वारदात में लिप्त सभी तीनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए, जिनके कब्जे से कथित तौर पर झपटी गई, समुचित 9 लाख 80 हजार रुपए नकदी तथा वारदात में प्रयुक्त इंडिगो गाड़ी बरामद कर ली गई है।

पूछताछ दौरान खुलासा हुआ कि शिकायतकर्ता द्वारा ऑनलाईन जुआ में लाखों रुपए हार जाने कारण अपने 2 अन्य दोस्तों के साथ मिलकर आपराधिक षडयंत्र के तहत ये सारी साजिश रची गई थी। पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने बताया कि गौरव जिंदल निवासी केशव नगर चीका की शिकायत अनुसार उसने विक्रांगी केन्द्र बैंक एटीएम की फ्रैंचाईजी ली हुई है। अपने एटीएम में पैसे डालने के लिए वह 11 जून को दोपहर के समय अपने दोस्त पंकज सिंगला निवासी हुड्डा चीका के साथ पंकज की गाड़ी में कैथल रोड जनता मार्किट चीका स्थित आईसीआईसी बैंक से पैसे लेने गया था। 

शिकायत के अनुसार, जब वह बैंक से 9 लाख 80 हजार रुपए निकलवाकर नकदी वाले बैग सहित अपने दोस्त की गाड़ी में बैठने कि लिए खिड़की खोलने लगा तो आगे से बगैर नंबर की मोटरसाईकिल पर हेलमेट लगाए हुए आए 2 अज्ञात युवक उससे 9.80 लाख रुपए रखे नकदी भरा बैग छीन कर फरार हो गए। 

एसपी ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए स्वयं घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा पुलिस को जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी करने के आदेश दिए गए। एसपी ने बताया सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी सुरेंद्र उर्फ सीड़ा निवासी चीका को पेहवा रोड़ चीका पर दबिश देकर काबू कर लिया गया, जिससे गहन पूूछताछ उपरांत पुलिस द्वारा मुस्तैदी पूर्वक कार्रवाई दौरान वारदात में लिप्त आरोपी गौरव जिंदल तथा गौरव के दोस्त पंकज सिंगला को गउशाला चीका के पास से दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया गया। 

जांच के दौरान आरोपी सुरेंद्र के कब्जे में उसके मकान से 9 लाख 80 हजार रुपए नकदी सहित झपटा गया बैग विभिन्न दस्तावेजों सहित बरामद कर लिया गया, जबकि आरोपी पंकज के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त इंडिगो गाड़ी बरामद कर ली गई।

एसपी ने बताया कि पूछताछ दौरान मुख्यारोपी गौरव जिंदल ने कबूला कि वह ऑनलाईन जुआ की लत का शिकार होकर करीब 13/14 लाख रुपए नकदी हारकर कर्जदार हो चुका था, जिसके लिए उसने करीब 5/6 दिन पूर्व अपने उपरोक्त दोनों दोस्तों के साथ मिलकर योजना बनाई कि मैं तथा पंकज विक्रांगी कंपनी के एटीएम में डालने के लिए आईसीआईसीआई बैंक से पैस निकला कर लाएंगे, जिन्हें बैंक सामने से सुरेंद्र जबरन छीन कर भाग जाएगा। 

योजना अनुसार जहां उक्त नकदी उनके पास ही रहेगी, वहीं विक्रांगी कंपनी से बीमा के रुप में लूट की रकम भी मिल जाएगी, जिसे वे तीनों आपस में बांट लेंगे। आरोपी गौरव द्वारा जानबूझ कर पुलिस को गुमराह करने के लिए अपनी शिकायत में बाइक पर 2 लड़के सवार होना बताया था जबकि फुटेज में एक व्यक्ति दिख रहा है। तीनों आरोपी रविवार को अदालत में पेश किए गए, जहां से वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल की बरामदगी के लिए आरोपी सुरेंद्र का न्यायालय से पुलिस रिमांड पर लिया गया।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static