भारत विकास परिषद ऐलनाबाद शाखा ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बांटा कपूर का मिश्रण

punjabkesari.in Friday, May 14, 2021 - 03:54 PM (IST)

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना) : कोरोना संक्रमण की इस तबाही के मंजर में सरकार ने आमजन को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की और प्रयास किया जा रहा है कि कोरोना से किसी भी मरीज़ की जान न जाए। इसके बाद भी स्थिति बदतर बनी हुई है। इस के साथ सरकार के सहयोग में सामाजिक संस्थाए भी अपना अहम योगदान दे रही है। बेशक वह दवाइयों को दान के रूप में देने से या फिर देसी काढ़ा आदि वितरण कर इम्युनिटी बूस्टर आदि निःशुल्क बांटने का काम कर रही है, ताकि अधिक से अधिक लोग स्वास्थ्य हो जाए और कोरोना पर लगाम लग सके।

इसी कड़ी में समाज सेवा में सदैव हर परिस्थितियों में अग्रणी रहने वाली अंतरराष्ट्रीय स्तर की सामाजिक संस्था भारत विकास परिषद शाखा ऐलनाबाद ने भी मानवता भलाई के लिए पहलकदमी करते हुए आज कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एक अनोखा मिश्रण तैयार कर शहर के मुख्य बाजार में वितरित किया है। शाखा अध्यक्ष के सी छापोला ने बताया कि कोरोना काल का यह बुरा दौर है और हर व्यक्ति आपदा में है। उन्होंने शाखा सदस्यों की एक वर्चुअल बैठक कर निर्णय लिया कि संस्था द्वारा मानवता भलाई के लिए यानी कोरोना से बचाव के लिए कपूर मिश्रण का एक देसी व अनोखा नुस्खा जो ऐसे संक्रमण में बचाव में काफी कारगर सिद्ध हुआ है और श्वसन क्रिया में सूंघने मात्र से ही काफी सुधार कर देता है।

इसी कड़ी में भाविप सदस्यों ने आज शहर के टीबी अड्डा से बाजार तक अनेकों ऐसे कपूर मिश्रण की निःशुल्क पुड़िया बांटी। छापोला ने बताया कि संस्था सदस्यों द्वारा स्वनिर्मित यह कपूर मिश्रण लगभग 250 पुड़ियां आज लोगों को निशुल्क बांटी गई और भविष्य में भी यह सेवा बदस्तूर जारी रखेंगे। इस अवसर पर डॉक्टर मनी राम गुप्ता, तेजप्रकाश सारस्वत, मनजीत धींगड़ा, भोजा राम, प्रवीण शर्मा, राजेश सिंगला, ईशा सिंगला, पीयूष दत्त शर्मा आदि सहित अनेकों अन्य सदस्य उपस्थित रहे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static