पानीपत में उद्योग अब 100 फीसदी मजदूराें के साथ कर सकेंगे काम

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 04:13 PM (IST)

पानीपत (सचिन): हरियाणा का पानीपत जिला ऑरेंज जोन में आने से अब यहां कुछ उद्योग 100 प्रतिशत मजदूरों के साथ काम कर सकेंगे। लेकिन अगर जिला दोबारा से रेड जोन में आता है, तो फिर से 50 प्रतिशत मजदूरों के साथ काम करना होगा। 

जिला उद्योग केंद्र की अतिरिक्त निदेशक क्षितिज कपूर ने बताया कि पानीपत ऑरेंज जोन में हैं, इसलिए 03-05-2020 की गाइडलाइन के अनुसार  जिन सामान्य उद्योग को पहले सप्ताह 75 प्रतिशत मजदूरों के साथ काम करने की अनुमति थी, उन्हें अब दूसरे सप्ताह यानी कि 11 से 17 मई तक 100 फीसदी मजदूरों के साथ काम करने की अनुमति हैं। 

क्षितिज कपूर ने आगाह करते हुए कहा कि अगर पानीपत ऑरेंज जोन से रेड जोन में आता है तो सभी उद्योगपतियों को 50 प्रतिशत मजदूरों के साथ काम करना होगा। उन्होंने कहा कि छोटे व् बड़े सभी उद्योगों को चलाने के लिए अनुमति लेनी आवश्यक है, इसलिए किसी भी प्रकार की अफवाह न फैलाए। 

उन्हाेंने कहा कि जिन उद्योगपतियों ने ऑटो अनुमति ली हुई हैं उन्हें दोबारा अनुमति लेने की जरूरत नहीं हैं। क्षितिज कपूर ने जानकरी देते हुए कहा कि लगभग 1 लाख 10 हजार मजदूर काम पर आ चुके हैं और 3100 उद्योग चालू हो चुके हैं। 

उधर, उद्योगपतियों  का कहना है कि हम अभी भी 35 से 40 प्रतिशत मजदूरों के साथ काम कर रहे हैं।  उनका  कहना है कि 18 मई के बाद जैसे पानीपत की स्थिति रहती है उसके बाद ही शेष मजदूरों को काम पर बुलाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static