''71 की लड़ाई'' में दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाले वीर चक्र सम्मानित जवान के साथ हुआ अन्याय

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 04:30 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज): 1971 की लड़ाई में जिस जवान ने दुश्मनों के छक्के छुड़ा दिए थे, वही जवान आज भ्रष्टचारियों के हाथों पस्त हैं। चरखी दादरी जिले के गांव साजरवास के रहने वाले किसान जो पूर्व में सैनिक रह चुके हैं और वीर चक्र से सम्मानित भी हैं। बाग सिंह  1971 में पाकिस्तान से युद्ध में टैंक लेकर अकेले वापस भारत लौटे थे। इस वीरता पर ही उन्हें सम्मान में वीर चक्र दिया गया था। 

80 साल के पूर्व सैनिक बाग सिंह अब घर पर रहते हुए कृषि कार्य करते हैं। उन्होंने बताया कि उनके साथ एक आढ़ती ने धांधली की है और उनकी फसल का रुपये देने में आनाकानी कर रहा है। उनका आरोप है कि उन्होंने कोरोना काल के चलते कच्ची मंडी रानीला में नफे सिंह आढ़ती को अपनी सरसों की फसल बेची थी, जिसकी कांटा पर्ची भी उनके पास है, लेकिन टोटल वेट में आढ़ती नफे सिंह ने उनकी 74 किलो सरसो एक ट्राली व 58 किलो दूसरी ट्राली के पैसे नहीं दिए हैं। जिसको लेकर उन्होंने चरखी दादरी जिला उपायुक्त, सीएम विंडो, मार्केटिंग कमेटी को शिकायत दी है। लेकिन बार-बार कार्रवाई के लिए बुलाया जाता है पर न्याय नहीं दिया जा रहा। 

बाग सिंह ने बताया कि आढ़ती नफे सिंह ने बाकी शिकायतकर्ता किसानों को पैसे लौटा दिए हैं। लेकिन उन्होंने आढ़ती की शिकायत की है, जिसकी एवज में पैसे ना देने की बात कर वह उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा है। ऐसे में बाग सिंह ने भिवानी में कृषि मंत्री एवं पशु पालक मंत्री जेपी दलाल के आवास पर पहुंचकर उनके प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा है। वहीं पर कृषि मंत्री जेपी दलाल से फोन पर बात भी की। मंत्री जेपी दलाल ने चरखी दादरी अधिकारियों का नंबर लिया व उनकी सारी शिकायत सुनी उसके बाद उन्होंने कहा कि इस पर आपको जल्द न्याय दिलाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static