ग्रामीण आंचल के युवाओं को खेल के क्षेत्र में मजबूत करने में जुटी इनसो

punjabkesari.in Sunday, Mar 06, 2022 - 11:59 AM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): जननायक जनता पार्टी की छात्र इकाई इनसो ग्रामीण आंचल के युवाओं को खेल के क्षेत्र में मजबूत करने में जुट गई है। इनसो ने प्रदेश भर में ग्रामीण आंचल से संबंध रखने वाली क्रिकेट टीमों को क्रिकेट किट बांटने का कार्यक्रम बनाया है, जिसकी शुरुआत प्रदेश के डिप्टी सीएम रविवार को सिरसा से करेंगे। इसके तहत वह सिरसा जिले के लगभग 50 गांवों को क्रिकेट किट भेंट करेंगे।

इस बारे में जानकारी देते हुए जेजेपी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने बताया कि क्रिकेट हरियाणा प्रदेश के लोकप्रिय खेलों में से एक है। उन्होंने कहा कि इनसो छात्र हितों को सुरक्षित करने के अलावा समय समय पर अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को निभाती आई है। दिग्विजय ने कहा कि यह हमारे संगठन की सामाजिक जिम्मेदारी बनती है कि सुविधाओं के अभाव में कोई भी मेहनती हुनरमंद खिलाड़ी अपने खेल में पीछे ना रहे इसलिए इनसो ने खेलों के क्षेत्र में ग्रामीण युवाओं को मजबूत करने के लिए प्रदेश भर में क्रिकेट किट बांटकर इस दिशा में अपना योगदान देने का फैसला किया है।

वहीं इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने कहा कि इनसो छात्र संगठन युवाओं और छात्रों के लिए सिर्फ उनके विश्वविद्यालय या कॉलेज तक सीमित नहीं है बल्कि हमारा उद्देश्य हर स्तर और क्षेत्र में युवाओं को मजबूत करना है। उन्होंने कहा कि जिस संगठन का नेतृत्व ही खिलाड़ी कर रहे हों, उसके लिए खेल कूद में युवाओं और छात्रों को आगे बढ़ाना एक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि युवाओं को खेल सामाग्री वितरित करने के इस कार्यक्रम की शुरुआत रविवार को सिरसा से होगी जिसमें उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला स्वयं सिरसा के लगभग 50 गांवों के युवाओं को क्रिकेट किट वितरित करेंगे। इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि इसके लिए गूगल फॉर्म के माध्यम से युवाओं से संपर्क स्थापित किया जाएगा और अधिक से अधिक टीमों को खेल सामाग्री उपलब्ध करवाई जा सके, इस दिशा में प्रयास किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static