इनसो ने हायर एजुकेशन को सौंपा पांच सूत्रीय मांग पत्र, छात्रों की समस्याओं से करवाया अवगत

punjabkesari.in Thursday, Oct 14, 2021 - 10:01 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा प्रदेश में विश्विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में चल रही दाखिला प्रक्रिया छात्रों के लिए प्रत्येक दिन अनेकों समस्या उत्पन्न कर रही है। छात्रों की बहुत सारी समस्याओं के समाधान के लिए वीरवार को छात्र संगठन इनसो के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक मलिक के नेतृत्व में इनसो प्रतिनिधिमंडल ने डिप्टी डायरेक्टर हायर एजुकेशन हेमन्त वर्मा से उनके कार्यालय पर मुलाकात की।

इनसो छात्र संघ प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक मलिक ने बताया कि आज पूरे हरियाणा के महाविद्यालयों और विश्वद्यालयों में दाखिला सीट पूरी हो चुकी है, परंतु अब भी ज्यादातर छात्र दाखिला लेने से वंचित रह गए हैं, इसलिए प्रत्येक यूनिवर्सिटी या कॉलेज में छात्रों की इच्छा के अनुसार 20 प्रतिशत दाखिला सीट बढ़ाई जाए, जिससे कि प्रत्येक छात्र का दाखिला सुनिश्चित हो पाएगा। इनसो प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक मलिक ने सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी के परीक्षा परिणाम निकलवाने का भी अनुरोध किया है परिणाम की वजह से छात्रों को पोस्ट ग्रेजुएशन में फार्म भरने की दिक्कत आ रही है और यूजी व पीजी के प्रथम वर्ष के दाखिला की अंतिम तिथि बढ़ानी चाहिए।

दीपक मलिक ने बताया कि आज इनसो प्रतिनिधिमंडल ने उच्चतर शिक्षा विभाग को पांच सूत्रीय मांग पत्र सौंपा है और विभाग के डिप्टी डायरेक्टर हेमन्त वर्मा ने ठोस आश्वासन दिया है कि एक या दो दिन में इन सभी मांगों को पूरा करके अमल में लाया जाएगा। इनसो प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक मलिक ने कहा कि अब कोरोना महामारी बिल्कुल नियंत्रित हो चुकी है इसलिए सभी विश्विद्यालयों और विद्यालयों में ऑफलाइन कक्षाएं प्रारंभ की जाए। दीपक मलिक ने बताया कि डिप्टी डायरेक्टर हायर एजुकेशन के आश्वासन के बाद हमें जल्द ही छात्रों की समस्याओं के समाधान होने की पूरी उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static