बेनतीजा बैठक से सरकार की मंशा हुई साफ, किसानों को बर्बाद करना चाहती है भाजपा: राव

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 09:18 PM (IST)

गुरुग्राम (गौरव): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति की अध्यक्षा, कुमारी सैलजा के राजनैतिक सचिव व दक्षिण हरियाणा के प्रभारी राजन राव ने कहा कि किसान प्रतिनिधि मंडल के साथ बैठक में भाजपा सरकार की मंशा एकदम साफ हो गई। जिस प्रकार सरकार हठधर्मिता कर रही है उससे साफ है कि सरकार किसानों को बर्बाद करना चाहती है। उन्होंने कहा कि किसान प्रतिनिधि मंडल ने सरकार की नुमाइंदगी कर रहे कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल  से महज एमएसपी की गारंटी को भी कानून में शामिल करने का अनुरोध किया था, लेकिन सरकार  महज मौखिक तौर पर ही इसके प्रति किसानों को भ्रमित कर रही है।

उन्होंने कहा कि खेत में दिन रात मेहनत कर देश का पेट पालने वाले किसान छह दिनों से कडकड़़ाती ठंड में खुले आसमान के नीचे सडक़ों पर डेरा डाले हैं, लेकिन इस हठधर्मी और तानाशाह सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ रहा। जो किसान पूरे देश की थाली सजाता है, सरकार उसकी रातें काली कर रही है। प्रधानमन्त्री देश के करोड़ों किसानों कि चिंता छोडकऱ देव दीवाली मनाने में व्यस्त हैं। देश के गृहमंत्री तमिलनाडु में चुनावी जमीन तैयार कर रहे हैं। यह सरकार किसान हितैषी होने का झूठा दंभ भर रही है।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार को किसानों कि चिंता होती तो पहले दिन ही किसानों के साथ बातचीत कर समस्या का हल निकाल सकती थी। सरकार देश में ढोंग के उत्सव आयोजित करने में मशगूल है और किसानों के भले की बात करती है। किसान एकत्रित होकर अपनी समस्या बताने आए हैं तो सरकार को कोरोना फैलने का डर है, और ढोंग के उत्सव पर देश का करोड़ों रुपया बर्बाद किया जा रहा है, लोगों की भीड़ इक_ा की जा रही है। इससे किसी तरह का कोरोना नहीं फैल रहा। उन्होंने कहा कि सरकार की कार्यशैली ने यह साफ कर दिया है कि किसानों के हित से सरकार को कोई सरोकार नहीं है।

राव ने कहा कि सरकार किसानों पर आरोप मढ़ कर देश में उन्माद फैलाना चाह रही है। इसके प्रयास हरियाणा सरकार की ओर से भी किया गया। अब केंद्र सरकार भी ऐसी ही चाहती है। किसानों को बदनाम कर सरकार आंदोलन को जाति धर्म में बांटना चाहती है। उन्होंने कहा कि किसान हित में सरकार की कोई शर्त मंजूर नहीं की जा सकती। किसान प्रतिनिधियों ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक में सरकार की शर्तों को ठुकरा कर बेहतरीन कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि अब यह आंदोलन बड़ा होगा। देश भर से किसान इससे जुड़ेंगे। सरकार देश के करोड़ों परिवारों के हित नजर अंदाज कर रही है। देश की जनता अन्नदाता का यह अपमान कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static