ऐलनाबाद उपचुनाव का रोचक पहलू- अभय का चौका पूरा तो कांग्रेस की दूसरी बार जमानत जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 04:51 PM (IST)

ऐलनाबाद (सुरेन्द्र सरदाना): ऐलनाबाद उपचुनाव के नतीजों के साथ इनेलो प्रत्याशी अभय चौटाला को विजेता घोषित कर दिया है। ऐलनाबाद उप चुनाव कई पहलुओं से रोचक माना जा रहा है, जिसमें सबसे पहला तो अभय चौटाला की चौथी बार जीत है, इसके साथ ही यह इस उप चुनाव में गोबिंद कांडा और पवन बेनीवाल की हार की हैट्रिक भी हो गई है।

ऐलनाबाद में कांग्रेस का तो यह हाल हो गया है कि 2014 और 2019 के बाद तीसरी बार कांग्रेस तीसरे स्थान से ऊपर नहीं आ पा रही है। वहीं अभय चौटाला ने अपने दादा चौधरी देवीलाल और पिता ओमप्रकाश चौटाला के बाद अभय ने तीन उपचुनाव जीतने का रिकॉर्ड बना दिया है। बता दें कि देवीलाल ने साल 1959 में सिरसा, 1974 में रोड़ी उपचुनाव में जीत दर्ज की और उसके बाद वे 1985 में महम से विधायक निर्वाचित हुए।

1970 में ओमप्रकाश चौटाला ऐलनाबाद से विधायक बने और इसके बाद वे 1990 में दड़बा कलां और 1993 में नरवाना से विधायक निर्वाचित हुए। 2000 में ओमप्रकाश चौटाला द्वारा रोड़ी सीट से इस्तीफा देने के बाद उनके छोटे बेटे अभय रोड़ी विधानसभा से उपचुनाव जीतकर विधायक चुने गए। 2010 में अभय सिंह ने ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव में जीत दर्ज की। 7 साल की भाजपा सरकार में जींद उपचुनाव भाजपा ने जीता, बरोदा उपचुनाव कांग्रेस ने और अब ऐलनाबाद उपचुनाव इनेलो ने जीत लिया।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static