फेसबुक से शुरू हुई दोस्ती रिश्ते में बदली, शादी के बंधन में बंधने जा रही अंतरराष्ट्रीय महिला मुक्केबाज पूजा बोहरा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 08:50 PM (IST)

भिवानी : जिले की अंतरराष्ट्रीय महिला मुक्केबाज पूजा बोहरा आज जींद के आकाश के साथ परिणय सूत्र में बधने जा रही हैं। उनकी शादी बिना दहेज की होगी। जिसमें सिर्फ एक रुपया शगुन दिया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय महिला मुक्केबाज पूजा बोहरा की शादी जींद जिले के गांव बड़छप्पर निवासी आकाश के साथ तय हुई है, जोकि जींद में ही यूनाइटेड इंडियन इंश्योरेंस में प्रशासनिक अधिकारी हैं। शादी को लेकर दोनों परिवार में खुशी का माहौल है। 

बता दें कि  भिवानी जिले के गांव नीमड़ीवाली निवासी पूजा बोहरा अपने परिवार के साथ कई साल से शहर के विकास नगर में रहती हैं। पूजा के पिता स्वर्गीय राजबीर हरियाणा पुलिस में एसआई के पद से सेवानिवृत्त थे और माता दमयंती गृहिणी हैं। पूजा खुद भी इन दिनों आबकारी एवं कराधान विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। पूजा बोहरा के पिता फुटबाल के खिलाड़ी रह चुके हैं। जबकि पूजा की बड़ी बहन पूनम गृहिणी हैं और छोटा भाई अरविंद डीपीई है। वहीं, उनके मंगेतर आकाश दो बहन भाई हैं। उनकी बड़ी बहन प्रियंका ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं, जोकि शादीशुदा हैं। आकाश की मां सरला देवी गृहिणी हैं और उनके पिता का देहांत हो चुका है।

पूजा ने 2010 में गोवा में हुई जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में रजत पदक, 2012 में गुवाहाटी में हुई सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक, 2013 में एशियन चैंपियनशिप में रजत पदक, 2013 में एशियन गेम्स में कांस्य पदक हासिल किया। इस दौरान 2019 में बैंकॉक में हुई एशियन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक, 2021 में दुबई में हुई एशियन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक और वर्ष 2021 टोक्यो ओलंपिक में प्रतिनिधित्व किया।

पूजा ने बताया कि 19 अगस्त 2019 को फेसबुक पर उनके पास पहली बार आकाश का मैसेज आया था। इसके बाद धीरे-धीरे उनकी बातचीत शुरू हुई। शुरु-शुरु में आकाश उसे अच्छा नहीं लगता था। लेकिन समय बीतता गया और बातें आगे बढ़ती गई। वर्ष 2020 तक आते-आते बातचीत प्यार में बदल गई। पूजा ने जब यह बात अपने परिवार वालों को बताई तो उन्हें आकाश और उसका परिवार अच्छा लगा। इसके बाद आकाश को उसके परिजनों ने उसके लिए पसंद कर लिया। दोनों परिवारों ने उनके रिश्ते को कबूल कर लिया। 

वहीं पूजा बोहरा के कोच अर्जुन अवार्डी संजय श्योराण  ने बताया कि हरियाणा सरकार के भीम अवॉर्ड से सम्मानित महिला मुक्केबाज पूजा बोहरा ने अब तक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कई दर्जन पदक जीते हैं। आज उनकी शादी है, बहुत खुशी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static