8 फेरे लेकर आज शादी के बंधन में बंध जाएंगी इंटरनेशनल MMA खिलाड़ी ऋतु फोगाट

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 05:26 PM (IST)

चरखी दादरी(पुनीत): देश-विदेश में दंगल गर्ल के नाम से विख्यात अंतरराष्ट्रीय पहलवान गीता व बबीता की छोटी बहन एवं इंटरनेशनल एमएमए खिलाड़ी ऋतु फोगाट आज परिणय सूत्र में बंध जाएगी। वे सोनीपत निवासी सचिन के साथ अपने पैतृक गांव बलाली के समीप स्थित एक वाटिका में शादी करेंगी। खास बात यह है कि ऋतु  भी गीता और बबीता की तरह सात की जगह आठ फेरे लेंगी। आठवां फेरा बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ के संकल्प के लिए लिया जाएगा। 

 

PunjabKesari

 

कुश्ती के साथ ही एमएमए में भी किया शानदार प्रदर्शन

 

बता दें कि ऋतु  फोगाट द्रोणाचार्य अवार्डी पहलवान महावीर फोगाट की सबसे छोटी बेटी है। बड़ी बहन गीता और बबीता फोगाट की तरह कुश्ती में नाम का लोहा मनवाने के बाद वे करीब तीन साल पहले एमएमए में अपना भाग्य आजमाने उतरी थी। कुश्ती की तरह एमएमए में भी ऋतु का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। एमएमए की सफलता के बाद उन्होंने सोनीपत निवासी सचिन के साथ परिणय सूत्र में बंधने का निर्णय लिया। हालांकि यह शादी दोनों परिवारों की ओर से तय की गई है।

 

PunjabKesari

 

पहलवानी खुराक के व्यंजनों के साथ होगा बारात का स्वागत

 

ऋतु फोगाट और सचिन की शादी समारोह में कई अंतरराष्ट्रीय पहलवान भी शामिल होंगे। बलाली स्थित उनके घर पर शादी की रस्में चल रही हैं। पहलवान महावीर फोगाट ने बताया कि दोपहर को भात की रस्म अदा की गई है, जबकि शाम को बारात का स्वागत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शादी समारोह बिन दहेज के संपन्न होगा और बारातियों व मेहमानों के लिए देसी पहलवानी खुराक के व्यंजन तैयार करवाए गए हैं। महावीर फोगाट ने बताया कि शादी में सीमित लोगों को ही आमंत्रित किया गया है। शाम सात बजे बारात सोनीपत से ऋतु के घर पहुंचेगी और शादी की रस्में अदा की जाएंगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static