हरियाणा के सीएम, डिप्टी सीएम और मंत्रियों ने घर में ही किया योग, देखिए तस्वीरें

punjabkesari.in Sunday, Jun 21, 2020 - 01:15 PM (IST)

हरियाणा डेस्कः दुनियाभर में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। हरियाणा में भी योग दिवस पर नेता से लेकर आम जन तक ने योग किया। इस बार कोरोना के चलते सभी लोगों ने अपने घरों में रहकर योग किया। सीएम मनोहर लाल खट्टर से लेकर सभी मंत्रियों ने घर में योग कर स्वस्थ रहने का संदेश दिया। 

छठे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सिरसा में आज बिजली मंत्री चौधरी रंजीत सिंह चौटाला ने भी अपने आवास पर योगासन किया। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व योग के प्रति जागरूक हुआ है। उन्होंने कहा कि योग भारत की प्राचीन परंपरा है और इसे पूरे विश्व में लाने का श्रेय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व योगाचार्य बाबा रामदेव को जाता है। 

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने घर में योग  किया।  2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से एक नई क्रांति आई, जिसमें योग लोगों की जीवन शैली का हिस्सा बना और इस प्रकार से भारत की इस प्राचीन विधा को पुनर्जीवित किया गया। कोरोना को देखते हुए पहले की भांति राज्य स्तर पर योग के सामूहिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जा सकते लेकिन घर में रहकर परिवार के साथ योग दिवस मना सकते हैं।  

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि योग जीवन को स्वतंत्र बनाने के साथ-साथ विश्व में शांति लाने का एक मार्ग भी है। इसके लिए लोगों को ‘मेरा जीवन-मेरा योग’ को अपनाना होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से छह वर्षों में विश्व स्तर पर योग को नई पहचान मिली है। 

Image may contain: 1 person, sitting and indoor


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static