नाइट डोमीनेशन में 2067 वाहनों की जांच, 57 के चालान, 121 बोतल अवैध शराब बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 09:32 AM (IST)

कुरुक्षेत्र: पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र द्वारा गत रात्रि नाइट डोमीनेशन के नाके लगवाए गए। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक हिमान्शु गर्ग ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा रात्रि में नाइट डोमीनेशन के तहत क्षेत्र में 33 जगहों पर विशेष नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर 2067 वाहनों की जांच, 57  के चालान व 121 बोतल व 3 पव्वे अवैध शराब बरामद की।  इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए हिमांशु गर्ग ने बताया कि जिला कुरुक्षेत्र गीता द्वार पीपली से लेकर थर्ड गेट, मोहन नगर चौक, नया बस अड्डा, लक्की स्वीट हाउस, अंबेदकर चौक, मीरी-पिरी चौक, उमरी चौक, देवी लाल चौक, पिहोवा चौक पिहोवा, झांसा, बाबैन, लाडवा, शाहाबाद आदि मिला कर कुल 33 नाके लगाए गए, जिनमें 490 पुलिस के जवानों ने 2067 व्हीकलों को चैक किया।

इसके अलावा ड्यूटी की चैकिंग पर लगे करीब 110 अधिकारी भी अपनी ड्यूटी पर रहे। जिन वाहनों को चैक किया, उनमें टू-व्हीलर-430, फोर व्हीलर-670, हल्के वाहन-452 व 515 भारी वाहनों को जांच करने बाद 57 वाहनों के चालान किए गए। इसके अलावा पुलिस ने नाकाबंदी के साथ-साथ गुप्त सूचना के आधार पर जगह-जगह छापे मारी की गई और उस छापे मारी के दौरान पुलिस ने अवैध रूप से शराब बेचने वाले 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिनके कब्जे से 121 बोतल व 3 पव्वे ठेका देशी शराब बिना लाईसैंस व बिना परमिट के बरामद की। सरेआम पर सट्टा खाईवाली करने के आरोप में किया 2 को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से 3270 रुपए बरामद किए। नशीले पदार्थों का धंधा करने के आरोप में 2 को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से 55 ग्राम अफीम व 6.50 ग्राम हरोइन बरामद की। इसके अतिरिक्त 123 पब्लिक प्लैसों को चैक किया गया और 73 ऐसे व्यक्तियों को चैक किया जो अन्य राज्यों से आए हुए पाए गए, जिनके पतों की तस्दीक करने के लिए सम्बन्धित थानों में पत्राचार हेतु उनके पर्चे अजनबी काटे गए।

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने जिला में लगाये गये हर नाके पर जाकर नाके और इन पर लगी ड्यूटी पर तैनात मुलाजमानों को चैक किया। इसके अलावा जिला कुरूक्षेत्र के सभी उप पुलिस अधीक्षक, सभी प्रबंधक थाना भी पूरी रात अपने अपने ईलाकों में गश्त करते रहे और ड्यूटी पर तैनात मुलाजमानों व नाकों को चैक करते रहे। एक अन्य मामले में थाना शहर पिहोवा पुलिस ने सूचना के आधार पर अशोक कुमार टिब्बा फार्म को पेहवा चौक पर निषेधाज्ञा का उल्लंघन करके अवैध रूप से शराब बेचते हुए काबू करके उसके कब्जे से 11 बोतल ठेका शराब देसी बरामद की। जिसको बाद में पुलिस बेल पर रिहा किया गया।

एक अन्य मामले में थाना कृष्णा गेट पुलिस ने सूचना के आधार पर नीरज कुमार रतगल को अमीन रोड़ पर अवैध रूप से शराब बेचते हुए काबू करके उसके कब्जे से 10 बोतल ठेका शराब देसी बरामद की। जिसको बाद में पुलिस बेल पर रिहा किया गया। एक अन्य मामले में थाना कृष्णा गेट पुलिस ने पंकज कुमार को बी.आर. चौक पर निषेधाज्ञा का उल्लंघन करके अवैध रूप से शराब बेचते हुए काबू करके उसके कब्जे से 11 बोतल ठेका शराब देसी बरामद की। जिसको बाद में पुलिस बेल पर रिहा किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static