पुलिस और तस्करों की बीच हुई धरपकड़ में मारे गए अबोध जीव, मरे गौवंशों को सड़क पर रख लगाया जाम

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 04:33 PM (IST)

होडल (मधुसूदन): गौवंश से भरा एक बंद बॉडी का ट्रक होडल नूंह सड़क मार्ग पर सड़क किनारे गहरे गड्ढे में पलट गया, जिसके कारण गौतस्कारों द्वारा ट्रक में बेरहमी से बांधकर रखे गए गौवंश भी गढढे में भरे पानी मेंं डूब गए। पानी में डूबने से आधा दर्जन गौवंश की मौत हो गई, जबकि एक घायल गौवंश को निकट के गौसेवा धाम में उपचार के लिए भेजा गया। इनके अलावा लगभग आठ गौवंश को निकट की गौशाला में भेजा गया है। गौवंश के पानी में डूबने से मरने की सूचना मिलते ही गौरक्षा दल के सदस्य व सैंकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और गांव सौनहद के निकट होडल नुंह सड़क मार्ग पर जाम लगा दिया। 

ग्रामीणों की मांग थी कि जब तक मामले में लिप्त आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की जाएगी तव तक जाम लगा रहेगा। रोड पर जाम लगने की सूचना मिलते ही डीएसपी बलवीर सिंह, मुंडकटी थाना प्रभारी उमर मोहम्मद, मोहम्मद इलियास रामबीर डागर भारी पुलिस बल के साथ मौक पर पहुंए गए। यहां ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस अधिकारियों द्वारा गौतस्करों के खिलाफ कार्रवाई के आश्वासन के बाद ही ग्रामीणों ने जाम खोला। 

PunjabKesari, haryana

ग्रामीणों का आरोप था कि गौतस्करों का पीछा कर रही मेवात पुलिस आरोपियों को पकड़कर अपने साथ ले गई, लेकिन पानी में डूबे गौवंश को नहीं बचाया गया। अगर समय रहते मेवात पुलिस इस मामले में कुछ कार्रवाई करती तो आधा दर्जन गौवंश को बचाया जा सकता था। इस मामले को लेकर गौरक्षा दल व ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

मुखबिर की सूचना पर मेवात पुलिस कर रही थी गौतस्करों का पीछा
मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर मेवात पुलिस गौतस्कारों का पीछा कर रही थी। इसी दौरान पुलिस ने बंद बॉडी के ट्रक को होडल नूंह सड़क मार्ग पर जाते हुए देखा। बताया जाता है कि पुलिस ने उक्त ट्रक को कंटीला जाल डालकर काबू करने का प्रयास किया, जिससे उक्त ट्रक अनियंत्रित होकर साईड में बने गहरे गड्ढे में पलट गया।

आसपास के खेतों पर काम कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि ट्रक पलटते ही पुलिस टीम आरोपियों को अपनी गाड़ी में बैठाकर खेतों के रास्ते लेकर चली गई, लेकिन ट्रक में बेरहमी से बंधे गौवंश की तरफ ध्यान नहीं दिया। जिसके कारण दर्जनों गौवंश गढढे में भरे पानी में डूब गए। कुछ गौवंश को ग्रामीणों ने जैसे तैसे पानी से बाहर निकाल दिया, लेकिन आधा दर्जन गौवंश के हाथ पांव बंधे होने के कारण उनकी मौत हो गई। जिन्हें गौरक्षा दल व थाना पुलिस ने मशीन के माध्यम से बाहर निकलवाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static