अतिक्रमण हटाने गई टीम का भारी विरोध, जेसीबी तोड़ी

12/8/2019 1:52:33 PM

गुडग़ांव (ब्यूरो): खांडसा मंडी मार्केट कमेटी द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई  शनिवार को भी की गई। शुक्रवार को कार्रवाई के दौरान दुकानदारों के विरोध के बावजूद मार्केट कमेटी ने उन्हें हटा दिया था। लेकिन कार्रवाई शेष रह गई थी। वहीं कुछ दुकानदारों ने पुन: अपनी दुकानें लगा ली थीं। इसको लेकर दूसरे दिन भी जेसीबी और सुरक्षा बल के साथ मार्केट कमेटी पहुंची और ज्योंहि कार्रवाई शुरू की गई, दुकानदारों ने विरोध करना शुरू कर दिया।

इसके बावजूद कार्रवाई नहीं रुकी तो दुकानदारों ने जेसीबी पर पत्थरबाजी शुरू कर दी जिससे वह क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद टीम वापस लौट गई। दुकानदार संजय गोयल ने कहा कि मार्केट कमेटी हम दुकानदारों के साथ अन्याय कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारी दुकानें हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) की है।

इन्हें हटाने का कोई अधिकार मार्केट कमेटी को नहीं है जबकि आए दिन जेसीबी लाकर हमारी दुकानों को तोड़ दिया जाता है और इसके कारण हर दुकानदार को अपनी दुकान की मरम्मत कराने के लिए 20 से 30 हजार रुपए की आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ता है जबकि मार्केट कमेटी ने स्वयं वसूली करके मंडी में दुकानें लगवाई है और उनसे अवैध वसूली की जाती है। वास्तविक अतिक्रमण तो मंडी कमेटी कर रही है जबकि कार्रवाई के नाम पर स्थाई दुकानदारों को परेशान किया जाता है। इसे दुकानदार कत्तई बर्दाश्त नहीं करेंगे। 


Isha

Related News