ठेकेदार से लाखों रुपये का कमीशन लेते वीडियो हुआ वायरल, जेई और ग्राम सचिव सस्पेंड

punjabkesari.in Monday, Mar 15, 2021 - 03:43 PM (IST)

चरखी दादरी (नरेंद्र): दादरी जिले के गांव समसपुर में गली निर्माण की एवज में ग्राम सचिव व पंचायती विभाग के जूनियर इंजीनियर द्वारा ठेकेदार से कमीशन लेने संबंधित मामला सामने आया है। इस संबंध में शिकायत तथा वीडियो मिलने पर जिला उपायुक्त राजेश जोगपाल ने उक्त ग्राम सचिव व जेई को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही अतिरिक्त उपायुक्त को मामले की जांच सौंप दी है। 

गांव समसपुर निवासी अनिल कुमार ने शनिवार को उपायुक्त राजेश जोगपाल को गांव में गली निर्माण में भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायत सौंपी। शिकायतकर्ता ने शिकायत के माध्यम से बताया कि गांव में गलियों के निर्माण की एवज में संबंधित ठेकेदार से ग्राम सचिव स्नेह कुमार व पंचायती राज विभाग के जेई विनोद कुमार द्वारा कमीशन मांगा गया। जिस पर ठेकेदार द्वारा गांव के सरपंच सहित उक्त ग्राम सचिव व जेई को लाखों रुपये कमीशन दिया गया। 

शिकायतकर्ता द्वारा उपायुक्त को लिखित शिकायत के साथ ही इस मामले से संबंधित वीडियो रिकॉर्डिंग भी दी गई है। भ्रष्टाचार का मामला सामने आने पर उपायुक्त ने तुरंत प्रभाव से उक्त ग्राम सचिव व जेई को सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने मामले की जांच दादरी के अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल को सौंप दी है। अतिरिक्त उपायुक्त द्वारा जांच के बाद सौंपी जाने वाली रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

भ्रष्टाचार फैलाने वालों पर हो रही कार्रवाई
गौरतलब है कि दादरी के उपायुक्त राजेश जोगपाल द्वारा जिले में भ्रष्टाचार फैलाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। पिछले करीब दो महीनों के अंतराल में चार अधिकारियों व कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है। कुछ समय पहले गांव मेहड़ा के पटवारी का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल होने पर उपायुक्त द्वारा उसे सस्पेंड किया गया था। इसी प्रकार से झोझू कलां खंड के समाज शिक्षा एवं पंचायत अधिकारी का भी रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था। मामला संज्ञान में आने के बाद उपायुक्त द्वारा उसे भी निलंबित किया गया था। अब उपायुक्त द्वारा समसपुर के ग्राम सचिव व जेई को सस्पेंड किया गया है। वहीं दादरी की डिस्ट्रीक्ट इंफोर्मेशन टेक्नोलोजी सोसायटी, डीआइटीएस में लाखों रुपये की अनियमितताएं सामने आने पर उपायुक्त द्वारा सोसायटी के गठन से लेकर अभी तक की वित्तीय मदों की जांच करवाई जा रही है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static