पावर हाउस के जेई ने सांप के साथ की क्रूरता, जिंदा जलाकर बनाई वीडियो और कर दी वायरल (Video)

punjabkesari.in Friday, Aug 21, 2020 - 08:38 PM (IST)

नूंह (एके बघेल): नूंह जिले में एक जिंदा सांप जलाने का मामला सामने आया है। सांप जलाने का आरोप नूंह पावर हाउस के जेई रामकिशन पुत्र फूलचंद निवासी वार्ड 7 नूंह पर लगा है। जिसने पांच फीट सांप को बिजली निगम के पावर हाउस में जिंदा जला दिया। इतना ही नहीं जेई ने इसका वीडियो बनाकर वायरल भी कर दी। 
 

इस वीडियो वायरल होने पर मामले की जानकारी भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के जिलाध्यक्ष मोहम्मद जुबेर को लगी तो उक्त मामले पर तुरंत संज्ञान लेते हुए नूंह सिटी थाने में शिकायत देकर मामला दर्ज करने की मांग की। उन्होंने कहा कि वन्य जीव जंतुओं की निर्मम हत्या की जा रही है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी जरूरत है। वन्य जीवों की इस प्रकार हत्या करने से उनकी आबादी लुप्त हो रही है। इन सब के पीछे इस प्रकार के लोग जिम्मेदार हैं। जिन्हें कायदे कानून का बिल्कुल भी खौफ नहीं है।

उन्होंने कहा कि जेई जैसे पद पर तैनात सरकारी कर्मचारी रामकिशन द्वारा इस प्रकार की क्रूरता की गई है। सरकार व जिला प्रशासन सहित पुलिस महकमें को इस मामले पर तुरंत संज्ञान लेते हुए जेई रामकिशन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं सिटी थाने के एसएचओ हरी सिंह ने कहा कि मामले की जांच जा रही है। उक्त मामले पर संज्ञान लिया जाएगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static