ज्वैलर्स की दुकान से लाखों के आभूषण चोरी, चोर सीसीटीवी में हुए कैद

punjabkesari.in Sunday, Jul 25, 2021 - 01:35 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): शहर के कटला बाजार स्थित एक ज्वैलर्स की दुकान का बीती रात चोरों ने ताला तोड़ दिया और वहां से लाखों रुपये के आभूषण चोरी कर फरार हो गए। शनिवार की अलसुबह बाजार के चौकीदार ने दुकान मालिक व पुलिस को सूचित किया। चोर दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। हालांकि चोर ने सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर को तोड़ दिया, लेकिन एक चोर फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है। जिसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी। इस वारदात से व्यापारियों में भारी रोष है और उन्होंने बाजारों में सीसीटीवी कैमरे लगाने व पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की है। 

रेवाड़ी के कांग्रेस विधायक चिरंजीव राव दुकान पर पहुंचे और पीड़ित स्वर्णकार से जानकारी प्राप्त कर एसपी को चोरों को जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दिए। समाचारों के अनुसार स्वर्णकार आकाश ने शहर के कटला बाजार में आकाश ज्वैलर्स के नाम से दुकान की हुई है। शुक्रवार की रात 8 बजे आकाश दुकान को बंद कर घर चला गया। आकाश ने बताया कि रात करीब ढाई बजे बाजार के चौकीदार ने उसकी दुकान के ताले टूटने की सूचना दी। सूचना पाकर वह और पुलिस मौके पर पहुंच गई। 

PunjabKesari, haryana

आकाश के अनुसार चोर शोकेस में रखी करीब 4 किलो चांदी सहित लाखों रुपये के आभूषण चोरी कर ले गए। पुलिस ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली। जिसमें एक चोर का चेहरा साफ नजर आ रहा है। फुटेज के आधार पर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने दुकान के सामने से ताले तोड़ने में प्रयोग किये गए औजार भी बरामद किये हैं। सूचना मिलने के बाद विधायक चिरंजीव राव पीड़ित स्वर्णकार से मिलने पहुंचे और मोबाइल फोन द्वारा एसपी अभिषेक जोरवाल को निर्देश दिये कि चोरों का जल्द से जल्द पता लगाया जाए।  

विधायक ने कहा कि नगर परिषद का दावा है कि उन्होंने करोड़ों रुपये खर्च कर बाजारों में सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं, लेकिन बाजारों में तो कैमरे नजर नहीं आ रहे हैं, फिर नप ने कैमरे कहां लगा दिये। इससे पहले भी स्वर्णकारों की दुकानों में चोरियां हो चुकी है और स्वर्णकार भय के माहौल में काम करने को मजबूर है। सुरक्षा न होने के कारण दिन और रात दोनों समय वारदातें हो रही है। प्रशासन को चाहिए कि मुख्य बाजारों में हाई क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाए और सुरक्षा का बीड़ा उठाए ताकि व्यापारी चिंतामुक्त काम कर सके।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static