सफीदों सब-डिपो की कम रिसिप्ट से प्रदेश में 16वें पायदान पर पहुंचा जींद

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 12:00 PM (IST)

जींद (राठी) : जींद रोडवेज डिपो कमाई के मामले में प्रदेशभर में 16वें पायदान पर पहुंच गया है। यह सब सफीदों सब-डिपो के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण हुआ है, क्योंकि सफीदों सब-डिपो के कर्मचारी ड्यूटी के प्रति गंभीर नहीं है। इसके कारण परिचालक अच्छी रिसिप्ट नहीं ला रहे हैं, वहीं चालकों द्वारा भी बढिय़ा के.एम.पी.एल. नहीं लाई जा रही है। इसका असर ये हुआ कि जींद डिपो एक माह बाद ही 8वें पायदान से 16 पायदान पर खिसक गया है।

हालांकि जींद डिपो और नरवाना सब-डिपो की रिसीप्ट और के.एम.पी.एल. अच्छी आ रही है, लेकिन सफीदों सब-डिपो इन दोनों डिपो से काफी कम रिसिप्ट और के.एम.पी.एल. ला रहा है। यदि सफीदों सब-डिपो के चालक-परिचालकों का ड्यूटी के प्रति यही रवैया रहा तो जींद डिपो और भी नीचले पायदान पर चला जाएगा। सफीदों सब-डिपो में फिलहाल 28 रोडवेज बसें है। यह सब-डिपो प्रतिदिन 75 हजार 62 रुपए की कमाई कर रहा है जबकि जींद डिपो में 99 के लगभग रोडवेज बसें हैं।

यह बसें प्रतिदिन 2 लाख 99 हजार 949 रुपए कमाकर लाती हैं। इसके अलावा नरवाना सब-डिपो में 27 रोडवेज बसें हैं। यह बसें सब-डिपो को प्रतिदिन 83 हजार 256 रुपए कमाकर दे रही है। जींद डिपो पिछले साल की अपेक्षा इस बार व्हीकल यूटिलाइजेशन के मामले में 6 अंक बढ़ा है। जबकि नरवाना सब-डिपो 24 और सफीदों डिपो माइनस 13 में चला गया है। फिलहाल जींद डिपो प्रतिदिन 4 लाख 58 हजार 267 रुपए कमा रहा है जबकि पिछले साल जींद डिपो की कमाई 4 लाख 88 हजार 700 रुपए थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static