JJP का स्टैंड क्लियर, जब MSP दे रहे हैं तो कानून में जोड़ने में हर्ज क्या: चौटाला

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 02:52 PM (IST)

चंडीगढ़( चंद्रशेखर धरणी): पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल खट्टर  पर दिए गए अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए। हरियाणा के मुख्यमंत्री बहुत ही साफ छवि के नेता हैं और बहुत विनम्र स्वभाव के व्यक्ति हैं। ऐसे व्यक्ति पर टिप्पणी करना बहुत गलत है। यह कांग्रेस के सोच को दर्शाता है और यह राजनीति के निम्न स्तर की बात है। यह बात आज पंजाब केसरी से बात करते हुए इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने कही साथ ही।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि किसानों को लेकर जेजेपी का स्टैंड स्पष्ट है। किसानों की भावनाओं की कदर होनी चाहिए। क्योंकि हरियाणा और पंजाब दोनों ही एमएसपी दे रहे हैं। तो फिर लिखकर दे देने में क्या हर्ज है। उन्होंने कहा कि हमारे जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजीत सिंह जी ने भी स्पष्ट कह दिया है कि एमएसपी देने के बाद कानून में जोड़ देनी चाहिए ताकि किसान जो अपने  भविष्य को लेकर चिंतित हैं उनकी शंका दूर हो सके। दिग्विजय चौटाला ने कहा किसानों पर मुकदमे दर्ज नहीं होने के हम पक्षधर हैं। अगर कोई किसान अपने हक की बात कर रहा है तो वह जायज है। उन्होंने हाल ही में निर्दलीय विधायक सोमवीर सांगवान के समर्थन की वापसी के निर्णय पर भी कहा है कि वे उनका पर्सनल फैसला है और वह उनकी भावनाओं की कदर करता है। क्योंकि वह किसानों के हक में यह फैसला ले रहे हैं और जो व्यक्ति किसानों के साथ हैं। हम उस हर व्यक्ति की भावनाओं की कदर करते हैं। 

उन्होंने देश के प्रधानमंत्री मोदी को किसान हितेषी बताते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीनबंधु सर छोटू राम, चौधरी देवीलाल और चौधरी चरण सिंह की बातों का अनुसरण करने वाले व्यक्ति है और मुझे उम्मीद है कि जल्द ही इस बात का बहुत अच्छा निर्णय निकलेगा। इस मौके पर दिग्विजय ने कहा कि दुष्यंत और जननायक जनता पार्टी किसान किसान को किसान की पगड़ी को कभी नीचे नहीं होने देगी।दिग्विजय चौटाला ने कहा कि मैं फेसबुक पर सोशल मीडिया पर बहुत से लोगों के बहुत से बयान उनके खिलाफ देख रहा हूं। लेकिन उन लोगों से नाराज नहीं हूं  क्योंकि वह लोग उनके अपने हैं जो पहले अपना मानते थे, अच्छा कहते थे, लेकिन आज भावनाओं में बहकर कुछ लिख रहे हैं तो भी सिर झुका कर हम उनकी बातों को उनके आदेशों को स्वीकार करते हैं।

 उनकी पार्टी जेजेपी जनता की बनाई हुई पार्टी है और दुष्यंत चौटाला आज अगर प्रदेश के कद्दावर नेता है। तो वह जनता के बनाए हुए हैं। जो जनता के विश्वास को और उनसे किए वायदों को कभी भी झूठा नहीं होने देंगे, कभी टूटने नहीं देंगे। उन्होंने लंबित निकाय चुनाव पर भी बात करते हुए कहा कि यह चुनाव गठबंधन में ही लड़े जाएंगे। जो कि बीजेपी की कमेटी सीट बंटवारे पर भाजपा के टॉप लीडरशिप से बात करेगी और चुनावों को लेकर रणनीति तैयार करेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static