दुष्यंत चौटाला का बड़ा ऐलान, दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी जेजेपी(VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 03:13 PM (IST)

चंडीगढ़: जननायक जनता पार्टी फरवरी माह में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। इसका ऐलान आज हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने प्रेसवार्ता कर किया। उन्होंने कहा कि मनपसंद चुनाव चिन्ह न मिलने के चलते यह फैसला लिया गया। 

इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी बाहरी रूप से भाजपा को सर्मथन करेगी। जहां भाजपा पार्टी को हमारी जरूरत होगी वहीं जेजेपी उनका पूरा साथ देगी। इसको लेकर उनकी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा से बातचीत हुई है। 

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनकी पार्टी ने दिल्ली चुनाव में चाबी चुनाव चिन्ह मांगा था, लेकिन उनसे पहले ही एक अन्य दल ने चाबी चुनाव चिन्ह अपने नाम करवा लिया था। इसके बाद उन्होंने चप्पल व कप प्लेट चुनाव चिन्ह की मांग रखी तो वह चुनाव चिन्ह भी दूसरी पार्टी ने ले लिया था। इसके चलते उन्होंने चुनाव न लडऩे का फैसला किया। 

दुष्यंत ने कहा कि यदि उनकी पार्टी किसी दूसरे चुनाव चिन्ह पर मैदान में उतरती है तो उन्हें नुकसान होगा। इस वजह से उन्होंने चुनाव न लडऩे का फैसला लिया। भाजपा को समर्थन देने पर दुष्यंत ने कहा कि इस बारे में उनकी मुलाकात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से हुई है, उन्होंने आश्वासन दिया है कि उनकी जहां जरुरत होगी वे सहयोग करेंगे। 

जजपा ने एक महीने में जोड़े 4 लाख से ज्यादा सदस्य
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 20 दिसंबर से 20 जनवरी तक जजपा ने सदस्यता अभियान चलाया था। इस दौरान ऑनलाइन 13,200 लोगों ने सदस्यता ली। मिस्ड कॉल के माध्यम से 26 हजार से ऊपर ने सदस्यता ली। जेजेपी कार्यकर्ताओं ने 3 लाख 65 हजार को घर-घर जाकर सदस्यता दिलवाई। 

अकाली ने भी साथ नहीं दिया
इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के सबसे पुराने सहयोगियों में से पंजाब के शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखवीर सिंह बादल ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ नहीं लडऩे वाली। मगर राष्ट्रीय स्तर पर वह भाजपा के साथ रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static