पानीपत में कबड्डी बनी युवाओं की पहली पसंद, बढ़ चढ़कर ले रहे है हिस्सा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 08:58 PM (IST)

पानीपत(सचिन): हरियाणा दिन-प्रतिदिन खिलाड़ियों का गढ़ बनता जा रहा है। कोई भी ऐसा खेल नहीं है। जिसमें यहां के खिलाड़ी अपना परचम न लहराते हो। अन्य खेलों की तरह कबड्डी भी यहां के खिलाड़ियों के लिए पहली पंसद बनती जा रही है। जिसमें युवा बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है। अब कबड्डी में भी देश का नाम रोशन करना चाहते है।

 

वहीं जिले के बड़शाम गांव में बच्चों से लेकर बड़ों में कबड्डी के प्रति उत्साह बढ़ता जा रहा है और खेल की बदौलत ही कई युवा सरकारी नौकरियां भी प्राप्त कर रहे है।

यहां के कोच रणबीर ने बताया कि गांव में नेशनल, इंटरनेशनल और स्टेट लेवल के खिलाड़ियों की भरमार है। 8 अक्टूबर से शुरू होने वाले प्रो कबड्डी में भी इसी गांव के 7 खिलाड़ी इस बार हिस्सा लेंगे। इससे पहले होने वाले कबड्डी प्रो के सेशन में लगभग 12 खिलाड़ी अपना दमखम दिखा चुके हैं।

बताया जाता है कि इस गांव में युवाओं ने साल 1987 में कबड्डी खेल खेलना शुरू किया था। तब ग्रामीणों ने उन्हें ताना मारा था कि ये बनेंगे चैंपियन। इसके बाद उन युवाओं ने ग्रामीणों को चैंपियन बनकर दिखाया। खेल के बल पर उन खिलाड़ियों में से कुछ ने सरकारी नौकरी भी हासिल की। उनको देखने के बाद गांव में शुरू हो गया कबड्डी का चलन और 1987 से अब तक यहां के युवा यही खेल खेलते आ रहे हैं।

यहां के 80 से 100 युवा खेल की बदौलत सेना में भर्ती हो चुके हैं और कुछ एयरफोर्स में तो कुछ अन्य जगहों पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। कुछ युवा अन्य सरकारी विभागों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 300 से ज्यादा युवा इस कबड्डी की बदौलत सरकारी नौकरी हासिल कर चुके हैं। कुछ साल पहले यहां सरकार द्वारा कबड्डी की नर्सरी भी खोली गई थी। पर कोरोना के चलते वो नर्सरी भी बंद हो गई और बाहर के खिलाड़ियों ने आना यहां बंद कर दिया।

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि सरकार थोड़ा सा ध्यान इन खिलाड़ियों  पर दे तो वो देश का नाम रोशन करने में कोई कसूर नहीं छोड़ेगे।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static