किसान संगठनों ने चक्का जाम के ऐलान पर कैबिनेट मंत्री कंवर पाल ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 08:50 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): कल यानि के 6 फरवरी को किसान संगठनों ने चक्का जाम करने का ऐलान किया है। इस पर कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने किसानों से अपील करते हुए उन्हें ऐसा न करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि ये निर्णय सही नहीं है, पहले भी 26 जनवरी पर ट्रैक्टर मार्च को लेकर कहा गया था कि सब कुछ अनुशासन में होगा, लेकिन कोई अनुशासन नहीं रहा। देश की गरिमा को तार-तार कर दिया और लाल किले तक चले गए जो सब हुआ सारी जनता के सामने है।

गुर्जर ने सवाल उठाते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम एक मजबूत संगठन ही कर सकता है, लेकिन ये आज तक अपना कोई लीडर नहीं बना पाए तो चक्का जाम में नुकसान नहीं होगा, इसकी गारंटी कौन देगा? अगर हिंसा हुई तो देश और समाज को इसका नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन की पोल-पट्टी खुल गई। सरकार बदलने की बातें हो रही हैं। इससे इनकी मंशा का पता लगता है कि इनका किसानों के हितों से कोई लेना-देना नहीं है और न किसी का भला करने वाले हैं।

इंटरनेट बंद होने से हुई परेशानी पर गुर्जर ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से कई बार ऐसा करना पड़ता है, क्योंकि कुछ लोग सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने का काम करते हैं। सुरक्षा की दृष्टि से इस प्रकार के निर्णय लेने पड़ते हैं। ऐसा नहीं है कि हम इस पर रोक लगाना चाहते हैं। धीरे-धीरे इसको खोला जा रहा है जैसी स्थिति सामान्य होगी तो सारा खोल दिया जाएगा। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static