किसान महापंचायत: छावनी में तब्दील हुई करनाल सिटी, पैरामिलिट्री फोर्स भी की तैनाती

punjabkesari.in Tuesday, Sep 07, 2021 - 09:23 AM (IST)

करनाल(के.सी.आर्य):  करनाल में 7 सितंबर को किसानों द्वारा जिला सचिवालय के घेराव के ऐलान के बाद चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। यहां तक कि कल के घटनाक्रम की वीडियोग्राफी ड्रोन से करवाई जाने की तैयारी भी कर ली गई है। करनाल के जिला सचिवालय परिसर में बीएसएफ व अन्य फोर्स को संबंधित दिशानिर्देश दिए गए। 

करनाल में अलग-अलग जिलों से पुलिस बल के अलावा आरपीएफ की 40 टुकडिय़ां तैनात की जाएंगी। वहीं अलग-अलग जिलों के एसपी और डीएसपी भी तैनात रहेंगे। उन्होंने कहा कि कल सुबह से स्थिति तनावपूर्ण रह सकती है। किसानों ने कहा है कि वो हर हाल में शांतिपूर्ण तरीके से बैरिकेट्स को तोड़ते हुए जिला सचिवालय की तरफ रुख करेंगे। पुलिस बल करनाल में हर जगह तैनात रहेगा। 

गौरतलब है कि किसानों द्वारा करनाल लघु सचिवालय का यह घेराव बीती 28 अगस्त को करनाल में हुए लाठीचार्ज को लेकर किया जा रहा है। लाठीचार्ज के दौरान एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें एसडीएम आयुष सिन्हा किसानों पर लाठी बरसाने का आदेश देते हुए नजर आए। उसी रात एक किसान की मौत भी हुई थी, जिसके बाद किसानों ने यह मांग रखी है कि किसान के परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी व एसडीएम आयुष सिन्हा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। किसानों ने इन्हीं मांगों को लेकर कल करनाल में महापंचायत व लघुसचिवालय के घेराव का आह्वान किया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static