अपनी महत्वाकांक्षा को पूरी करने के लिए केजरीवाल ने पार्टी बनाई: अनिल विज

punjabkesari.in Thursday, Feb 17, 2022 - 08:52 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आम आदमी पार्टी को धोखेबाज पार्टी करार देते हुए कहा कि पंजाब में केजरीवाल चुनाव लड़ रहे हैं और उनकी पार्टी का जन्म धोखे से हुआ है। अन्ना हजारे आंदोलन में लाभ उठाकर अपनी महत्वाकांक्षा को पूरी करने के लिए केजरीवाल ने पार्टी बनाई है। 

उन्होंने कहा कि जिस पार्टी का जन्म धोखे से हुआ है उसको पंजाब की जनता कभी स्वीकार नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि जहां तक कांग्रेस की बात है तो कांग्रेस का पाकिस्तान प्रेम जगजाहिर है और कांग्रेस के पंजाब अध्यक्ष सिद्धू के किस्से पाकिस्तान को लेकर सब जगह जाहिर है। उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता जिसने कई लड़ाइयां सही है और वह सीमावर्ती राज्य है वह ऐसी पार्टी को कभी वोट नहीं करेगी और जहां तक भारतीय जनता पार्टी की है तो उसे ही पंजाब की जनता वोट करेगी। 

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बयान  (हम पंजाब में बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को घुसने नहीं देंगे) को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि "भारत देश के ऊपर सबका समान अधिकार है, किसी भी प्रदेश का व्यक्ति किसी भी प्रदेश में रह सकता है और चन्नी का ऐसा बयान आना व प्रियंका गांधी का ठहाके लगाकर हंसना, यह बहुत ही शर्मनाक बात है, इसलिए पंजाब की जनता को इस बात का जवाब चुनाव की वोट डाल कर देना चाहिए।प्रजातंत्र में सबको सब कहने का अधिकार है लेकिन जब मतदाता मतदान की पेटी के सामने जाता है तो उसकी आत्मा जो कहती है वह उसको वोट करता है। उन्होंने कहा कि पांच राज्य में होने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी भारी बहुमत से विजय होगी क्योंकि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति की दिशा बदल दी है। 

 

प्रधानमंत्री मोदी ने सारे विश्व में भारत की पहचान बढ़ाई
उन्होंने कहा कि पहले लोग भावनाओं को भड़का कर झूठे सच्चे नारे देकर चुनाव लड़ा करते थे कभी गरीबी हटाओ का नारा दे दिया, गरीबी आज तक नहीं हटी और 2 से 3 चुनाव जीत लिए। किसी ने कभी यह कह दिया कि इसकीमां मर गई है, वोट दे दो, लोगों ने वोट दे दिया और 400 सांसद जीता लिए, लेकिन अब केवल और केवल विकास की बात होती है और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि देश की ताकत भी उन्होंने दिखाई है और अपने विरोधी पाकिस्तान को घर में घुसकर मारने का काम भी प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। आज सारे विश्व में भारत की पहचान उनकी वजह से बनी हुई है, आज से पहले कभी भी ऐसी पहचान भारत की नहीं बनी थी। उन्होंने कहा कि लोग सुविधा चाहते हैं और गरीबों को उनका हक मिले इसके लिए मोदी यह सब काम कर रहे हैं। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि जहां तक आशा वर्कर की बात है तो उनको हरियाणा में देश के अन्य प्रदेशों के मुकाबले सबसे ज्यादा मानदेय दिया जा रहा है और उनकी मांगो को पहले ही पूरा किया जा चुका है। 


उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ लोगों के दिलों पर राज करते हैं
एक अन्य प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ लोगों के दिलों पर राज करते हैं और उन्होंने गुंडागर्दी को दफन कर दिया है। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में मां बहने निर्भीक होकर कहीं भी आ व जा सकती हैं।

एक अन्य प्रश्न के उत्तर में गृह मंत्री श्री विज ने कहा कि मेडिकल कॉलेज जहां जहां के लिए घोषित है, उनकी डीपीआर बन गई है और जल्द ही इन्हें तैयार किया जाएगा। इसी प्रकार, निकाय चुनाव से संबंधित पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष ड्यूटियां लगा रहे हैं और जहां जहां वे हमारी ड्यूटी लगाएंगे वहां हम अपनी ड्यूटी करेंगे


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static