सवा माह बाद दिल्ली ''दरबार'' में ''दस्तक'' देंगे सी.एम. खट्टर, केंद्रीय मंत्रियों से करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 12:19 AM (IST)

चंडीगढ़ (संजय अरोड़ा): कोरोना काल व खुद और कई मंत्रियों और अफसरों के संक्रमित होने के कारण प्रदेश की अटकी विकास योजनाओं को रफ्तार देने व अक्तूबर माह में सरकार का एक साल पूरा होने पर तैयार रिपोर्ट कार्ड और हरियाणा में उन्नति को और बढ़ावा देने के मकसद से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार को दिल्ली पहुंचेंगे और पार्टी संगठन के कई बड़े नेताओं के से मुलाकात करने के साथ साथ प्रदेश से संबंधित केंद्रीय विकास परियोजनाओं को लेकर कई केंद्रीय मंत्रियों से भी मिलेंगे। इसके अलावा तीन कृषि अध्यादेशों को लेकर प्रदेश में आंदोलनरत किसानों के कारण पैदा हुई परिस्थितियों से हाईकमान को अवगत करवाने के साथ साथ मुख्यमंत्री प्रदेश में प्रस्तावित बरौदा उपचुनाव को लेकर भी पार्टी के शीर्ष नेताओं से बातचीत करेंगे।

सवा माह बाद दिल्ली जा रहे सी.एम.
गौरतलब है कि देश एवं प्रदेश में कोरोना के फैलाव के चलते मेल-मुलाकातों पर विराम लगा तो वहीं हरियाणा में भी कोरोना के कारण प्रदेश सरकार के कई मंत्री व सांसद भी इस संक्रमण की चपेट में आ गए। इसके साथ साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर स्वयं भी कोरोना के संक्रमण से बच नहीं सके। 24 अगस्त को मुख्यमंत्री खट्टर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई और इसके तुरंत बाद ही देर रात को वे गुरुग्राम स्थित मेदांता में एडमिट हो गए। यहां वे 10 सितम्बर तक परामर्श लेते हुए और इसके बाद रिपोर्ट नैगेटिव आई और अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए लेकिन वे चिकित्सकों की देखरेख में गुरुग्राम में ही रहे। बाद में वे करीब 22 दिन बाद चंडीगढ़ स्थित आवास पर आ गए। सी.एम. खट्टर करीब सवा माह पूर्व 17 अगस्त को केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मिले थे और उस दौरान एस.वाई.एल. पर चर्चा करने के साथ साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमेंरद्र सिंह से वीडियो कांन्फ्रेंसिंग भी की थी। अब करीब सवा माह बाद शुक्रवार सायं तक मुख्यमंत्री के दिल्ली पहुंचने की संभावना है और वे अगले दो दिनों तक राजधानी में ही रहेंगे।

पार्टी शीर्ष नेतृत्व व केंद्रीय मंत्रियों से करेंगे मुलाकात
खास बात ये भी है कि हरियाणा में दूसरी बार बनी खट्टर सरकार का अगले माह एक वर्ष पूरा होने जा रहा है और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपने इस पहले वर्ष के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड लेकर जहां पार्टी नेतृत्व से मुलाकात कर सकते हैं तो वहीं पिछले एक वर्ष दौरान शुरू हुई अनेक केंद्रीय परियोजनाओं के सिलसिले में संबंधित केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे ताकि इन विकास परियोजनाओं को रफ्तार देने के साथ साथ सरकार का एक वर्ष पूरा होने पर शुरू की जाने वाली नई परियोजनाओं का भी प्लान बनाया जा सके। 

इसके अतिरिक्त पिछले कुछ दिनों से कृषि अध्यादेशों को लेकर प्रदेश में आंदोलन कर रहे किसानों की वजह से उत्पन्न स्थिति से हाईकमान को अवगत करवाने के साथ मुख्यमंत्री निकट भविष्य में होने वाले बरौदा उपचुनाव के सिलसिले में भी निश्चित तौर पर चर्चा करेंगे। इस उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम को लेकर भी पार्टी संगठन में चर्चा हो सकती है और प्रदेश में चल रहे किसान आंदोलन से पैदा हुई स्थितियों से निपटने व इन अध्यादेशों को लेकर किसानों में पैदा हुए भ्रम को दूर करने को लेकर केंद्र से विशेष टिप्स हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री आने वाले कुछ दिनों में खुद फील्ड में उतर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static