खट्टर सरकार प्रदेश के कर्मचारियों को परेशान करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही : सुरजेवाला

punjabkesari.in Sunday, Jun 21, 2020 - 01:55 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि सत्ता के नशे में चूर हरियाणा की कर्मचारी विरोधी भाजपा-जजपा सरकार प्रदेश के कर्मचारियों को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। महामारी के इस दौर में भी आए दिन यह सरकार नए तुगलकी फरमान देकर कर्मचारियों को प्रताडि़त कर रही है। 19 जून को जारी नए तुगलकी फरमान में हरियाणा सरकार ने 4,400 कम्प्यूटर शिक्षकों व लैब सहायकों की तनख्वाह बंद कर दी है।

सुर्जेवाला ने कहा कि एक तरफ तो सरकार उद्योगपति व दुकानदारों को अपने कर्मचारियों की तनख्वाह देने हेतु कह रही है,वहीं यह सरकार अपने ही कर्मचारियों को तनख्वाह नहीं दे रही,जो इनकी कथनी और करनी के अंतर व दोहरे चरित्र को साफ दर्शा रहा है। उन्होंने कहा कि इस सरकार के नेताओं के सिर पर सत्ता का घमंड इस कदर चढ़ा है कि इसके नेता कर्मचारियों को सरेआम धमकी देते हैं। कोरोना रिलीफ फंड में दान देने के नाम पर कर्मचारियों से जबरन वसूली की जाती है। 

खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा कहा जाता है कि अगले एक साल के लिए सरकारी नौकरियों की भर्ती बंद कर दी गई है और फिर हजारों कच्चे कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाता है।उन्होंने कहा कि कोरोना की महामारी के दौर में आऊटसोर्सिंग पर लगे हजारों स्वास्थ्य कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने की तैयारी की खबरें आ रही हैं। 1983 पी.टी.आई. अध्यापक नौकरी से बर्खास्त करने के बाद सरकार चुप्पी साधे हुए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static