मार्च के आखिर में हो सकता है खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 का आयोजन, सीएम खट्टर और खेल मंत्री लेंगे अंतिम फैसला

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 08:18 PM (IST)

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी)  हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल की अध्यक्षता में सोमवार को चंडीगढ़ में खेलो इंडिया यूथ गेम्स -2021 की कार्यकारी समिति की तीसरी बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि  हरियाणा में खेलो इंडिया यूथ गेम्स -2021 का आयोजन मार्च महीने के अंत तक करवाया जा सकता है। इसके लिए सभी तैयरियां पूरी कर ली गई हैं। हालांकि अभी तक तारीख पर अंतिम फैसलला केन्द्रीय खेल मंत्री और मुख्यमंत्री  मनोहर लाल के परामर्श के बाद लिया जाएगा।

मुख्य सचिव संजीव कौशल  ने कहा कि  खेल स्टेडियम में सभी प्रकार की सुविधाएं निश्चित समयावधि में सुनिश्चित की जाएं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इन खेलों के आयोजन से संबंधित अगर कहीं आधारभूत संरचना के निर्माण में कोई कमी है तो उसे तुरंत दुरुस्त किया जाए। सभी संबंधित विभाग आपसी तालमेल के साथ इन खेलों को सफलतापूर्वक आयोजन करवाएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि खेलो इंडिया गेम्स के लॉन्च समारोह का आयोजन कोविड-19 के नियमों की अनुपालना करते हुए किया जाए।  उन्होंने कहा कि जैसा कि अब कोरोना महामारी की लहर में कमी आई है और स्थिति सामान्य हो रही है, इसे देखते हुए और अप्रैल महीने में विद्यर्थियों की परीक्षाओं के मद्देनजर खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन मार्च महीने के अंत तक कराया जाना चाहिए।

बैठक में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और वित्त आयुक्त ने पीके दास ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि खेल स्टेडियम खेलों के मुताबिक ही तैयार हो ताकि खिलाड़ियों को किसी भी तरह की परेशानी न आए। बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े खेल एवं युवा मामले विभाग के निदेशक पंकज नैन ने खेलों के आयोजन की तैयारियों पर एक प्रस्तुतिकरण भी दिया। बैठक में बताया गया कि ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स -2021’ के चौथे संस्करण का शुभारंभ कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया जाएगा। खेलों के आयोजन के लिए बहुउद्देशीय हॉल, मैदान, ट्रैक इत्यादि के मरम्मत और नव निर्माण का कार्य पूर्ण हो चुका है। खिलाडिय़ों के ठहरने व खाने-पीने के उचित प्रबंध किए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static