खेमका ने ट्वीट के जरिए खट्टर सरकार पर बोला सीधा हमला, मांगा कार्यक्रम का हिसाब

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 12:10 PM (IST)

चंडीगढ़ (पांडेय): हरियाणा के चॢचत आई.ए.एस. अधिकारी डा.अशोक खेमका ने ट्वीट के जरिए खट्टर सरकार पर सीधा हमला बोला है। सरकार की ओर से 9 दिसम्बर को पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय भ्रष्टाचार विरोधी दिवस कार्यक्रम पर सवाल खड़े करते हुए खर्च का हिसाब मांगा है। खेमका ने ट्वीट में कहा, ‘9 दिसम्बर को भ्रष्टाचार विरोधी दिवस मनाया गया। सच कहूं तो सच्चाई का अनुभव नहीं हुआ। क्या ऐसे आयोजनों से भ्रष्टाचार कम हो जाएगा? सिर्फ यही पता लगा लें कि आयोजन में कुल कितना खर्च हुआ’। खेमका के ट्वीट के बाद सत्ता के गलियारे में सियासत गर्म हो गई है।

चॢचत आई.ए.एस. अधिकारी खेमका तबादले के बाद सरकार से दो-दो हाथ करने को तैयार हैं। 27 नवम्बर को तबादले के बाद जिस तरह से खेमका ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा,उससे साफ हो गया था कि भविष्य में सरकार पर वार करने से पीछे नहीं रहेंगे। उन्होंने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रधान सचिव पद से पुरातत्व एवं अभिलेखागार विभाग में तबादले के बाद ट्वीट कर अपनी पीड़ा व्यक्त की थी।

भ्रष्टाचार विरोधी दिवस पर किए ट्वीट के पीछे हैं कई कारण
खेमका ने भ्रष्टाचार विरोधी दिवस को लेकर जो ट्वीट किया है उसके पीछे कई कारण हैं। बताया गया कि उक्त कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने अफसरों के ए.सी.आर.और प्रमोशन को लेकर अप्रत्यक्ष तौर से निशाना साधा था। कार्यक्रम में खुद खेमका भी मौजूद थे। बता दें कि मुख्यमंत्री ने अफसरों के प्रोमोशन में लिखित परीक्षा की बात कही थी। इस पर अफसरों से हामी भी भरवाई थी। हालांकि सीधे तौर से मुख्यमंत्री का खेमका पर निशाना भले न रहा हो लेकिन खेमका ने कार्यक्रम और सरकार के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान पर करारा वार किया है।

खेमका के ट्वीट पर विज नेे नहीं दिया कोई जवाब
खेमका के ट्वीट पर गृह मंत्री अनिल विज ने कोई जवाब नहीं दिया। पत्रकारों से बातचीत में विज ने कहा कि पूरे मामले की जानकारी नहीं है और खेमका को सरकार के खिलाफ ट्वीट करना चाहिए या नहीं इस बारे मुख्यमंत्री ही बता सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static