1 करोड़ की फिरौती के लिए किडनैप कर की युवक की हत्या, दिल्ली के फ्लैट में हाथ-पैर बंधा मिला शव

punjabkesari.in Friday, Nov 19, 2021 - 08:17 AM (IST)

रेवाड़ी : रेवाड़ी के युवक की किडनैप करने के बाद उसकी दिल्ली के एक फ्लैट में निर्मम हत्या कर दी गई। हत्या से पूर्व आरोपियों ने परिजनों को फोन कर 1 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। हत्या में शामिल 3 आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली पुलिस मुख्य आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

जानकारी अनुसार कोसली थाना क्षेत्र के गांव कान्हड़वास का युवक योगेश यादव (30) अपने पिता सतबीर यादव जो दिल्ली के पहाडग़ंज क्षेत्र में डेयरी व सब्जी का काम करते हैं, उनका हाथ बंटाने दिल्ली जाता था। इनकी डेयरी के सामने एक होटल में बिहार के 3-4 युवक काम करते थे। जान-पहचान होने कारण योगेश ने उनसे लेबर दिलाने की बात की। इसके बाद ही इन युवकों ने योगेश के किडनैप व फिरौती वसूलने का प्लान बनाया।

16 नवम्बर को आरोपियों ने उसे फोन कर बताया कि लेबर आई हुई है आकर बात कर ले। सभी आरोपी ज्वालाहेड़ी दिल्ली के एक किराए के फ्लैट में रह रहे थे। इसी फ्लैट में योगेश को बुलाया गया था। जैसे ही वह वहां पहुंचा तो आरोपियों ने उसे बंधक बना लिया और उसके हाथ-पैर बांधकर उसी दिन मर्डर कर दिया। मर्डर के बाद उन्होंने योगेश के मोबाइल से ही उसकी पत्नी को फोन कर कहा कि योगेश हमारे कब्जे में है, 1 करोड़ रुपए लेकर दिल्ली पहुंच जाओ। यदि रुपए नहीं दिए तो योगेश की हत्या कर दी जाएगी।

पत्नी ने इस मामले से अपने परिजनों को अवगत करवाया। 17 नवम्बर को मृतक के भाई व पुलिस इंस्पैक्टर बी.एस. यादव ने तुरंत दरियागंज पुलिस से संपर्क साधा और पुलिस को साथ लेकर आरोपियों द्वारा बताए गए ठिकाने पर पहुंचे। पुलिस ने जैसे-तैसे एक आरोपी को काबू कर लिया और बाकी फरार हो गए। उसने गिरफ्तारी के बाद योगेश की हत्या का राज खोला। पुलिस उसे साथ लेकर ज्वालाहेड़ी के फ्लैट पर पहुंची तो वहां योगेश का शव हाथ-पैर बंधा मिला। 

पुलिस ने फ्लैट किराए पर देने वाले को भी हिरासत में लिया है। आरोपियों में से 2 की पहचान बिहार निवासी सरफराज व मोहम्मद युसूफ के रूप में हुई है। इस केस में अब तक 3 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं लेकिन मुख्य आरोपी फरार है। शव का पोस्टमार्टम करवाकर दिल्ली पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया। पुलिस प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि योगेश की दिल्ली में हत्या कर दी गई है लेकिन उनके पास परिजनों की ओर से कोई शिकायत नहीं आई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static