पड़ोसी को पता था कि परिवार की आमदनी अच्छी है, फिर ऐसे बनाई बच्चा किडनैप करने की योजना

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 09:15 PM (IST)

सोहना (सतीश): हरियाणा के सोहना में एक 8 साल के बच्चे के अपहरण का मामला सामने आया है, जिसका मास्टरमाइंड पीड़ित परिवार का पूर्व पड़ोसी निकला। गुरुग्राम पुलिस ने मामले में बच्चे को किडनैपिंग के 20 घंटे बाद सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है और उत्तरप्रदेश के मथुरा जिले के रहने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में खुलासा करते हुए सबकुछ बता दिया कि आखिर उत्तर प्रदेश के रहने वाले आरोपियों ने कैसे गुरुग्राम में आकर किडनैपिंग की।

जानकारी के मुताबिक, सोहना के उल्लावास निवासी बलराज ने सेक्टर 65 पुलिस थाना को एक लिखित शिकायत देते हुए बताया कि उसका आठ वर्षीय बेटा घर के पास खेल रहा था और अचानक गायब हो गया। शाम करीब साढ़े पांच बजे फोन पर एक कॉल आई, जिसने कहा कि आपका बेटा हमारे पास है अगर पुलिस को सूचना दी तो बच्चे को जान से मार देंगे। शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज कर एसीपी क्राइम के नेतृत्व में टीम गठित कर बच्चे की तलाश शुरू की गई।

इस मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के गांव खायरा के रहने वाले धर्मबीर पुत्र मेघश्याम व विष्णु पुत्र खीचन लाल उर्फ खिच्चू को गिरफ्तार किया। काबू किए गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि इनका एक साथी गुरुग्राम में ऑटो रिक्शा चलाता है, जो पीड़ित के मकान के नजदीक किराए पर रहता था। उसको पता था कि पीड़ित परिवार की आमदनी अच्छी है और उसने ही अपने साथियों के साथ मिलकर 8 वर्षीय बच्चे का अपहरण कर फिरौती मांगने की योजना बनाई। योजना के अनुसार आरोपियों ने 6 दिसंबर को ऑटो रिक्शा में बच्चे का अपहरण कर लिया और 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी। 

वहीं पुलिस द्वारा अपह्रत बच्चे को अपहरण होने से कुछ ही घंटों के बाद सकुशल बरामद कर उनके परिजनों को सौंप दिया गया। हालांकि मामले में अभी तीन आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं, जिनकी तलाश जारी है। पुलिस का कहना है कि बाकी आरोपियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static