किरण चौधरी की सीएम से मांग- बंद एमके हॉस्पिटल को बनाया जाए कोविड सेंटर

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 07:32 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): पूर्व कैबिनेट मंत्री किरण चौधरी ने कोरोना महामारी से दिन-प्रतिदिन बिगड़ते हालात पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए तत्काल जरूरी और प्रभावी कदम उठाने की नसीहत दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मांग की है कि भिवानी में बंद पड़े एमके हॉस्पिटल को तुरंत कोविड सेंटर बनाया जाए। सौ बेड के इस हॉस्पिटल में मेडिकल की आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं। इस फैसले से भिवानी और आस-पास के इलाके के लोगों को बड़ा फायदा होगा।

शनिवार को मीडिया को जारी अपने बयान में किरण चौधरी ने कहा कि कोविड सेंटर के लिहाज से एमके हॉस्पिटल एक बेहतर विकल्प हो सकता है। मुख्यमंत्री को इस पर गौर करना चाहिए। इस हॉस्पिटल में सभी जरूरी मेडिकल सुविधाएं हैं। ऑक्सीजन के लिए प्रॉपर व्यवस्था है। डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की रिहायश का भी अच्छा इंतजाम है। शहर से केवल तीन-चार किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। अगर सरकार चाहे तो दो-चार दिन के भीतर सौ बेड का अस्पताल लोगों को उपलब्ध हो सकता है।

उन्होंने इस बात पर आश्चर्य जताया कि भिवानी दौरे के दौरान जिला प्रशासन ने यह सुझाव सीएम साहब के समक्ष क्यों नहीं रखा। किरण चौधरी ने कहा कि कोविड की स्थिति के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी विपक्षी दल के नाते सरकार को हर सहयोग देने के लिए तैयार है। उन्होंने बताया कि आज उनके माता-पिता की याद में प्रार्थना सभा है। कल से वे खुद और पूर्व सांसद श्रुति चौधरी राज्य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगी और कार्यकर्ताओं व समर्थकों की टीम को साथ लेकर जरूरी कदम उठाएंगी, ताकि महामारी से त्रस्त लोगों की मदद हो सके।

साथ ही उन्होंने इस बात पर निराशा जाहिर की कि सरकार ने हालात की गंभीरता के हिसाब से कदम नहीं उठाए। राज्य का स्वास्थ्य ढांचा पूरी तरह से चरमरा गया। इसी वजह से लोगों को आक्सीजन, बेड, दवाइयों के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। एक तरफ लोग अपनों की जान बचाने के लिए मारे-मारे इधर-उधर भटक रहे हैं, वहीं दूसरी ओर दवा, आक्सीजन की कालाबाजारी ने बीमारी से ग्रस्त लोगों के जले पर नमक छिड़कने का काम किया।

उन्होंने शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते संक्रमण पर चिंता व्यक्त की और सरकार से गांवों पर भी खास तवज्जो देने की सलाह दी। गांवों में घर-घर टेस्टिंग के साथ-साथ बीमार लोगों के घरों तक दवा के साथ खाने-पीने का सामान मुहैया कराने की मांग की।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static