अरुणाचल प्रदेश में चीन द्वारा बसाए गांव को लेकर किरण चौधरी किया ये ट्वीट, बोली- जो आंखे...

punjabkesari.in Monday, Nov 08, 2021 - 08:20 AM (IST)

चंडीगढ़ : अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने रिपोर्ट में दावा किया है कि चीन ने भारत सीमा में अरुणाचल प्रदेश में 100 घरों का गांव बसा दिया है। जबकि भारत और चीन के बीच ये गांव और अन्य बुनियादी ढांचे को तनाव का बड़ा कारण बताया गया है।

अरुणाचल प्रदेश में चीन ने अपना गांव बसाने को लेकर कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने यह ट्वीट किया है कि जो लाल आंखे चीन को दिखानी थी उनमें मोतियाबिंद हो गया है। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार अरुणाचल प्रदेश में चीन ने अपना गांव बसा लिया है।

जो लाल आंखे चीन को दिखानी थी उनमें मोतियाबिंद हो गया है।

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार अरुणाचल प्रदेश में चीन ने अपना गांव बसा लिया है।
— Kiran Choudhry (@officekiran) November 7, 2021

रिपोर्ट में बताया गया है कि चीन लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल के पास भारत द्वारा किए जा रहे इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए भारत को दोषी ठहराने की कोशिश कर रहा है। चीन का कहना है कि भारत के उकसावे के बाद ही चीन ने सेना की अतिरिक्त टुकड़ी की तैनाती की है और जब तक भारत पुरानी स्थिति पर नहीं जाता हम सेना की टुकड़ी को वापस नहीं ले सकते। 

जानकारी के मुताबिक बता दें कि जून 2020 में LAC के नजदीक हिंसक झड़प में दोनों पक्षों के कई सैनिकों की मौत हो गई थी। भारत सरकार ने 20 सैनिकों की मौत की जानकारी दी थी लेकिन चीन ने साफ-साफ कभी कोई जानकारी नहीं दी। हालांकि चीन ने चार सैनिकों के लिए मरणोपरांत पुरस्कार की घोषणा की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static