प्याज की बढ़ती कीमतों से बिगड़ा रसोई बजट, आम आदमी की पहुंच के बाहर हुई कीमतें(VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Dec 01, 2019 - 05:47 PM (IST)

रादौर(कुलदीप सैनी):  देश में इन दिनों प्याज की बढ़ती कीमतों ने रसोई के बजट के साथ सब्जियों के स्वाद को भी बिगाड़ दिया हैं, वही प्याज की लगातार बढ़ रही कीमतों से अब गृहिणियां बिना प्याज के तड़का लगाने पर मजबूर हो रही है।

सब्जियों का व्यापार करने वाले लोगो का भी मानना है की जबसे प्याज की कीमतों में उछाल आया है तब से प्याज की बिक्री भी आधी रह गई है। ऐसे में अब सब्जी में प्याज का जायका पाने वाले शौकीनों को अपनी जेब ढीली करनी पढ़ रही है। हालाकि बीते अक्टूबर माह में हुए हरियाणा विधानसभा चुनावों के दौरान सरकार ने लोगो को खुश करते हुए सरकारी डिपुओं पर सस्ते प्याज उपलब्ध करवाकर लोगो का कुछ राहत जरूर दी थी, पर अब चुनाव के बाद सरकार का भी प्याज की बढ़ती कीमतों के प्रति कोई ध्यान नहीं है।

हमारी टीम से बात करते हुए महिलाओ ने बताया की प्याज की बढ़ती कीमतों के कारण अब वे मजबूरन बिना प्याज के ही तड़का लगा रही है। उन्होंने कहा की प्याज की कीमतों में उछाल के कारन जहाँ उनका रसोई का बजट बिगड़ रहा है, वही सब्जी का जायका भी।वही सब्जी का व्यापार करने वाले नरेश कुमार व विजय कुमार ने कहा की जबसे प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है तब से प्याज की बिक्री भी आदि रह गई है।

उन्होंने कहा की इस वक्त लोकल प्याज न होने के कारण व कुछ बड़े व्यापरियों द्वारा प्याज का स्टॉक किये जाने से भी यह स्थिति बन रही है। ऐसे में कब तक लोगो को प्याज की इन बढ़ती कीमतों से छुटकारा मिलेगा, या यूँ ही आम जनता महंगाई की मार झेलती रहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static