KMP का हाल जानने के लिए डिप्टी सी.एम. ने बदला रूट, खुद नोट किए एक्सप्रैस-वे के गड्ढे

punjabkesari.in Thursday, Aug 20, 2020 - 10:00 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल) : सिक्स लेन कुंडली-मानेसर-पलवल (के.एम.पी.) एक्सप्रैस-वे में पड़े गड्ढों के कारण संभावित दुर्घटनाओं को टालने के लिए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को रिपेयरिंग का काम 30 सितम्बर तक पूरा करने का टारगेट दिया है। उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि एक्सप्रैस-वे की मरम्मत का काम न केवल निर्धारित समयसीमा में हर हालत में पूरा होना चाहिए, बल्कि गुणवत्तायुक्त भी होना चाहिए। दुष्यंत चौटाला ने इस एक्सप्रैस-वे पर सड़क दुर्घटनाओं की संभावना को टालने के लिए एक्सप्रैस-वे पर लगी प्रतिमाओं को भी शिफ्ट करने के आदेश जारी किए हैं। यहां बता दें कि के.एम.पी. एक्सप्रैस-वे के रखरखाव का जिम्मा हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रीयल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डिवैल्पमैंट कार्पोरेशन (एच.एस.आई.आई.डी.सी.) का है।

दरअसल, उपमुख्यमंत्री अपने रूट को डायवर्ट कर के.एम.पी. का निरीक्षण करने पहुंचे थे। दिल्ली प्रवास के बाद 17 अगस्त को डिप्टी सी.एम. को चंडीगढ़ आना था लेकिन के.एम.पी. का निरीक्षण करने के लिए दुष्यंत चौटाला ने अचानक अपना रूट बदला और के.एम.पी. रूट से होकर दिल्ली से चंडीगढ़ जाने का फैसला किया। वे दिल्ली से गुरुग्राम होते हुए फर्रुखनगर से एक्सप्रैस-वे पर पहुंचे और कुंडली तक एक्सप्रैस-वे का निरीक्षण किया। 

इस दौरान उपमुख्यमंत्री को अनेक स्थानों पर एक्सप्रैस-वे टूटा हुआ मिला। जहां-जहां सड़क टूटी हुई मिली, उन प्वाइंट को उन्होंने अपनी बुक में नोट कर लिया। कई स्थानों पर सड़क के किनारों की मिट्टी भी बही पाई गई। इस दौरान यह भी पाया गया कि अनेक स्थानों पर सड़क के किनारों और बीचों-बीच प्रतिमाएं भी लगाई गई हैं जो वाहन चालक का ध्यान आकर्षित करती हैं और हादसे का कारण बन सकती हैं।

चंडीगढ़ पहुंचने के बाद आज उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एच.एस.आई.आई.डी.सी. के अधिकारियों को अपने कार्यालय में तलब किया। उन्होंने जब अधिकारियों के समक्ष अपनी नोट-बुक निकाल कर टूटी हुई सड़क के प्वाइंट्स के बारे में बताया तो अधिकारी भी हतप्रभ रह गए। उन्होंने एच.एस.आई.आई.डी.सी. के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे तुरंत इस के.एम.पी. एक्सप्रैस-वे की रिपेयरिंग का काम शुरू करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static