कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस के पक्ष में नहीं डाला वोट- कंवर पाल गुर्जर

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 09:15 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के शिक्षा कंवर पाल गुर्जर ने खुलासा किया कि वह भाजपा के चुनाव एजेंट के रूप में बिश्नोई के वोट डालते वक्त खुद अंदर मौजूद थे। बिश्नोई के वोट डालने के बाद कांग्रेस के एजेंट ने खुले आम अंदर कहा था कि इन्होंने गलत वोट डाली है। उन्होंने कहा था कि बिश्नोई ने क्रॉस वोटिंग की है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि कुलदीप की वोट तो ठीक डली है, लेकिन कांग्रेस के पक्ष में नहीं डली है।

बिश्नोई का वोट बिल्कुल ठीक व परंपरागत था- शिक्षा मंत्री

गुर्जर ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई जब अपना मत डाल कर कांग्रेस के एजेंट को अपना मत दिखा रहे थे, तभी कांग्रेस के एजेंट ने कह दिया था कि कुलदीप विश्नोई का वोट गलत हो गया।  कुलदीप बिश्नोई ने अपना वोट कांग्रेस के एजेंट को दिखाकर बॉक्स में डाला था। कुलदीप बिश्नोई का वोट क्योंकि कांग्रेस के माफिक कांग्रेस के उम्मीदवार को नहीं डाला था, इसलिए कांग्रेस के एजेंट ने कहा था कि कुलदीप बिश्नोई गलत वोट डाल गए हैं। जबकि कुलदीप बिश्नोई का वोट बिल्कुल ठीक व परंपरागत डाला गया है।

कांग्रेस विधायकों द्वारा वोट दिखाने के मामले पर बोले गुर्जर

कंवरपाल गुर्जर ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि किरण चौधरी और बी बी बतरा ने राज्यसभा के वोट डालते हुए जब गोपनीयता भंग की, तब वहां मौजूद 4 एजेंटों तथा भाजपा प्रत्याशी कृष्ण लाल पंवार ने भी खड़े होकर इस बात पर खुला एतराज जताया था। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ लोग भी गलतियां करते हैं, क्योंकि वे ओवर कॉन्फिडेंस के शिकार हो जाते हैं। इसलिए इस मामले को बीजेपी नेता इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के पास लेकर गए हैं। इसके साथ ही चुनाव आयोग को वोटिंग की भी भेजी गई है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में हरियाणा विधानसभा के सचिव आर के नांदल ने यह वीडियो देखी तथा उन्होंने अपनी रिपोर्ट में यह कहा कि इन दोनों के मतदान करते हुए कोई भी चूक नहीं की गई है। गुर्जर का कहना है कि रिटर्निंग ऑफिसर के फैसले के बाद गठबंधन और निर्दलीय उम्मीदवार ने इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया का दरवाजा खटखटाया। गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस भी इस मुद्दे पर इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के पास गई है। दोनों पार्टियों का अधिकार है कि वह इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के पास जा सकते हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static