राज्यसभा चुनाव में अब अभय और कुंडू पर टिकी सभी की नजरें

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2022 - 08:59 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा की 2 राज्यसभा सीटों के लिए कांग्रेस और भाजपा ने एक-एक उम्मीदवार को मैदान में उतारा है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कृष्ण लाल पंवार और कांग्रेस की ओर से अजय माकन ने आज चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। इसके साथ ही निर्दलीय विधायकों और जजपा के समर्थन से पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के बेटे कार्तिकेय शर्मा ने भी नामांकन भरकर चुनावी रण में एंट्री कर ली है। कार्तिकेय का नाम सामने आने के बाद यह मुकाबला और रोचक बन गया है। दावा किया गया कि हरियाणा के सभी 8 निर्दलीय विधायकों ने कार्तिकेय को समर्थन दिया है। इसी बीच महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने एक ट्वीट करते हुए यह साफ कर दिया कि उन्होंने अभी तक किसी को भी समर्थन देने का फैसला नहीं लिया है। कुंडू के साथ राज्यसभा चुनाव में सभी की निगाहें अजय चौटाला पर भी टिक गई हैं।  

निर्दलीय विधायक को समर्थन देने की खबरों को कुंडू ने बताया अफवाह

PunjabKesari

रोहतक की महम विधानसभा से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, राज्यसभा चुनाव के लिये मैंने अभी तक किसी को भी समर्थन नहीं दिया है। मीडिया जगत में चल रही मेरे समर्थन देने की खबरें पूरी तरह आधारहीन हैं। मतदान में अभी कई दिन शेष हैं। सोच-समझ कर जनभावना के मुताबिक ही निर्णय लिया जाएगा। कुंडू के इस ट्वीट के बाद यह चर्चा भी तेज हो गई है कि क्या कार्तिकेय शर्मा को सभी निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिलने का दावा पूरी तरह मजबूत नहीं है। क्या कई और विधायक अभी अपने अंतिम फैसले पर नहीं पहुंच पाए हैं।

जेजेपी के समर्थन वाले कार्तिकेय को क्या अभय चौटाला भी देंगे वोट

कार्तिकेय शर्मा को निर्दलीय विधायकों के साथ ही जननायक जनता पार्टी ने भी समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने खुद इसे लेकर ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि जजपा के सभी 10 विधायक कार्तिकेय के पक्ष में वोटिंग करेंगे। महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू के ट्वीट के बाद जहां इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि क्या कुंडू भी बाकी निर्दलीय विधायकों की तरह कार्तिकेय को समर्थन देंगे या फिर वे अपने फैसले से सब को चौका देंगे। इनेलो नेता अभय चौटाला भले ही पार्टी के एकलौते विधायक हैं, लेकिन उनके वोट पर भी सब की निगाहें टिकी हुई हैं। समय-समय पर कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधने वाले अभय भी निर्दलीय विधायक को समर्थन दे सकते हैं। हालांकि अभय के वोट को लेकर अभी दावे के साथ कुछ नहीं कहा जा सकता है। 10 जून को राज्यसभा की 2 सीटों के लिए होने वाली वोटिंग में हर एक वोट बेहद कीमती होगा। इसलिए किसी भी विधायक को समर्थन देने का ऐलान नहीं करने वाले बलराज कुंडू और अभय चौटाला के वोट पर इस समय सब की नज़र टिक गई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static