प्रेमी जोड़ों के लिए सुविधाओं का अभाव, सेफ हाऊस में नहीं मिल रहे बिस्तर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 05:28 PM (IST)

जींद (जसमेर मलिक): जींद की जिला कारागार के वार्डन होस्टल में चल रहे पुलिस के सेफ हाऊस से हरियाणा महिला आयोग संतुष्ट नहीं है। आयोग के अनुसार सेफ हाऊस में प्रेमी जोड़ों के लिए सुविधाओं का भारी अभाव है। इसे दूर करने के लिए आयोग जींद के डीसी और एसएसपी के साथ-साथ जेल अधीक्षक को भी पत्र लिखेगा। हरियाणा महिला आयोग की सदस्य सुमन बेदी ने सोमवार को जिला कारागार में चल रहे सेफ हाऊस का निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान सुमन बेदी ने सेफ हाऊस में रखे गए प्रेमी जोड़ों के लिए बिस्तर आदि का इंतजाम नहीं होने तथा सभी प्रेमी जोड़ों को एक खुले हाल में ही रखे जाने की व्यवस्था पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि प्रेमी जोड़ों के लिए यहां केवल गद्दों का इंतजाम किया गया है। सेफ हाऊस की व्यवस्थाओं को सुमन बेदी ने इसके निरीक्षण के बाद पूरी तरह से अस्त-व्यस्त बताया।

PunjabKesari, Haryana

उन्होंने कहा कि सेफ हाऊस को वर्तमान वार्डन होस्टल के हाल से सामने वाली बिल्डिंग में शिफ्ट किए जाने को लेकर वह डीसी, एसएसपी तथा जेल अधीक्षक को पत्र लिखेंगी। इसके अलावा सेफ हाऊस में रहने वाले प्रेमी जोड़ों के लिए बैड और गद्दे आदि की व्यवस्था किए जाने के अलावा उन्हें हाल के साथ कमरे भी मुहैया करवाने को कहा जाएगा।

बेदी ने कहा कि जींद के सेफ हाऊस में रखे जाने वाले प्रेमी जोड़ों को सुरक्षा देना सरकार और महिला आयोग की प्राथमिकता है। सुरक्षा के साथ-साथ उन्हें दूसरी सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएंगी। इसी कारण सेफ हाऊस का महिला आयोग द्वारा निरीक्षण किया गया है। गौरतलब है कि जींद में सेफ हाऊस के लिए अभी तक खुद का भवन नहीं बन पाया है। यह जिला कारागार के वार्डन होस्टल में चल रहा है। जिला कारागार के वार्डन होस्टल में सेफ हाऊस के कारण जेल के वार्डनों को दिक्कत हो रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static