सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी, आरोपी काबू

punjabkesari.in Saturday, Aug 22, 2020 - 09:49 AM (IST)

हांसी (संदीप सैनी) : कॉलेज में साथ पढ़ने वाले दोस्त के साथ नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी व्यक्ति की पहचान फतेहाबाद के दाहिमा गांव निवासी बिजेंद्र के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी युवक को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

बता दें कि रामायण गांव निवासी प्रमोद कांटिवाल की शिकायत पर पुलिस ने दाहिमा गांव निवासी बिजेंद्र व नरेंद्र यादव के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। प्रमोद ने आरोप लगाया था कि दोनों व्यक्तियों से उसकी दोस्ती 2008 में राजकीय कॉलेज में पढ़ाई के दौरान हुई थी। वर्ष 2018 में एक दिन उन्होंने कहा कि वह उसे, उसकी पत्नी व चचेरी बहन को सरकारी नौकरी लगवा देंगे।

प्रमोद ने आरोप लगाया है कि उसे फूड-सप्लाई एसआई लगवाने के लिए 12 लाख, पत्नी को बिजली निगम में एसए लगवाने के लिए 7 लाख व चचेरी बहन को विधानसभा में क्लर्क लगवाने के लिए 8 लाख रुपये मांगे। उसने परिवार के सदस्यों से किसी तरह 27 लाख रुपये एकत्रित कर दोनों आरोपियों को दे दिए। कुछ समय तक दोनों ही युवक आश्वासन देते रहे, आखिर कुछ समय बाद उसे पता चला कि उन्होंने धोखाधड़ी की है। पुलिस ने प्रमोद की शिकायत पर दोनों युवकों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट व धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था। पुलिस प्रवक्ता सुभाष शर्मा ने बताया कि रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी से धोखाधड़ी की रकम बरामद करने का प्रयास करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static