रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठे लाखों रूपए, SP के आदेश पर केस दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2022 - 01:12 PM (IST)

सोनीपत: जिले में सुभाष नगर के रहने वाले एक युवक को रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर साढ़े आठ लाख रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है।  युवक का कहना है कि उसकी तीन महीने की ट्रेनिंग कराई गई और नियुक्ति पत्र व पहचान पत्र तक दिया गया। बाद में उसे ठगी का पता लगा। जिस पर एसपी को शिकायत दी। एसपी के आदेश पर सिटी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सुभाष नगर के सचिन ने एसपी को शिकायत दी कि गोहाना रोड पर प्लेसमेंट एजेंसी चलाने वाले अनिल कुमार के साथ उसकी दो साल पहले मुलाकात हुई थी। अनिल ने उसे कहा था कि उसकी दिल्ली में बड़े अधिकारियों संग जान-पहचान है। वह रेलवे में नौकरी लगवा सकते हैं। उन्होंने कई लोगों की नौकरी लगवाई है और उसे भी लगवा सकते हैं। इसके एवज में उसने साढ़े आठ लाख रुपये की मांग की।

सचिन का कहना है कि वह उसकी बातों में आ गया। उसने 2.31 लाख रुपये नकद देने के साथ ही 3.19 लाख रुपये ऑनलाइन उनके खाते में ट्रांसफर कर दिए। इसके साथ ही तीन लाख रुपये चार चेक के माध्यम से आरोपी को दे दिए। उसने चेक 13 नवंबर, 2020, 3 दिसंबर, 2020, 8 जुलाई, 2021 व 9 जुलाई 2021 को दिए थे। इसके बाद अनिल ने उसे बताया कि उसका काम हो गया है। उसकी तीन माह तक नई दिल्ली में ट्रेनिंग भी कराई गई। नियुक्ति पत्र व पहचान पत्र भी दे दिए गए। बाद में जब वह नौकरी के लिए गया तो उसे पता लगा कि उसकी कोई नियुक्ति नहीं हुई है। उसने अपने स्तर पर पता लगाया तो धोखाधड़ी का पता लगा।
 

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static